मुख्य समाचार:
  1. IPL 2018: कौन हैं ये संजू सैमसन जो Orange Cap हथियाए हुए है

IPL 2018: कौन हैं ये संजू सैमसन जो Orange Cap हथियाए हुए है

संजू 2012 में पहली बार आईपीएल में शामिल हुए थे लेकिन उस साल मैच खेलने का मौका नहीं मिला था.

April 17, 2018 6:19 PM
sanju samson, rajstahn royals, kerala, ipl 2018, delhi daredevils, sanj samson records, rahul dravid संजू 2012 में पहली बार आईपीएल में शामिल हुए थे लेकिन उस साल मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. (BCCI)

संजू विश्वनाथ सैमसन. बैट्समैन, विकेटकीपर और शानदार फील्डिंग के लिए जाने जाते हैं. संजू मूल रूप से केरल से हैं और अभी आईपीएल में राजस्थान की ओर से खेलते हैं. इससे पहले कोलकता और दिल्ली के लिए भी खेल चुके हैं. संजू को पिछले साल डेल्ही डेयरडेविल्स ने 4.2 करोड़ में ख़रीदा था तो इस साल राजस्थान रॉयल्स ने 8 करोड़ रुपये में ख़रीदा.

संजू अभी 23 साल के हैं. सिर्फ 18 साल की उम्र में पहली बार आईपीएल 2013 में खेला जिसमे 11 मैच में 206 रन बनाए. ये शुरुआत थी. इसके बाद संजू आईपीएल के सभी सीजन खेले हैं. संजू 2012 में पहली बार आईपीएल में शामिल हुए थे लेकिन उस साल मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. संजू ने सिर्फ 17 साल की उम्र में केरल के लिए विदर्भ के ख़िलाफ़ अपना पहला मैच खेला था.

2015 के आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ़ पहला और आखिरी इंटरनेशनल टी-ट्वेंटी मैच खेला. संजू इस आईपीएल में अपने अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में फिर से जगह बना सकते हैं. संजू ने आईपीएल 10 का पहला शतक पुणे सुपरजायंट के खिलाफ़ शानदार शतक लगाया था. आईपीएल 2017 में संजू 141 के स्ट्राइक रेट से 386 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन में 11 वें स्थान पर थे.

इस आईपीएल के पहले तीन मैच में संजू 178 रन बना चुके हैं टॉप पर हैं. राजस्थान रॉयल्स को संजू से काफी उम्मीदें हैं. आखिरी मैच में संजू ने 45 बॉल में नाबाद 92 रन बनाए और मैन ऑफ द मैच का खिताब ले गए .

आईपीएल 2017 में कोलकाता के खिलाफ़ मैच में, मनीष पाण्डेय ने जोर का शॉट लगाया. दर्शक चिल्ला रहे थे सिक्स, सिक्स. बाउंड्री पर थे संजू सैमसन जिसने छक्के को दो रनों में बदल दिया.

वीडियो देख लीजिए.

जो दर्शक अभी तक सिक्स-सिक्स चिल्ला रहे थे अब संजू, संजू चिल्लाने लगे थे. लोग तो यह तक कहने लगे कि ग्रेविटी के नियम संजू पर नहीं लागू होते, आप भी देख सकते हैं. संजू कहते हैं कि उन्होंने राहुल द्रविड़ से बहुत कुछ सीखा है और अभी बहुत सीखना है.

  1. No Comments.

Go to Top