मुख्य समाचार:
  1. IPL 2018 Schedule: 7 अप्रैल से शुरू होकर अगले 51 दिनों तक चलेगा आईपीएल 2018

IPL 2018 Schedule: 7 अप्रैल से शुरू होकर अगले 51 दिनों तक चलेगा आईपीएल 2018

स्पॉट फिक्सिंग के कारण दो साल का प्रतिबंध झेलकर आईपीएल 2018 में राजस्थान रॉयल्स और सुपर किंग्स वापसी कर रही है.

February 15, 2018 11:56 AM
ipl 2018 complete match schedule, ipl 2018 matches schedule, vivo 2018 ipl, wankhede stadium mumbai, chennai super kings, rajsthan royals, chennai, jaipur, star sports, ipl live on star sports, आईपीएल 2018 स्पॉट फिक्सिंग के कारण दो साल का प्रतिबंध झेलकर आईपीएल 2018 में राजस्थान रॉयल्स और सुपर किंग्स वापसी कर रही है. (Twitter/IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के ग्यारहवें संस्करण का उद्घाटन मुकाबला सात अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस और दो बार के चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. बीसीसीआई के मुताबिक दुनिया की सबसे सम्पन्न और सफल लीग के मुकाबले 27 मई तक 51 दिनों तक नौ आयोजन स्थलों पर खेले जाएंगे. स्पॉट फिक्सिंग के कारण दो साल का प्रतिबंध झेलकर वापसी कर रही राजस्थन रॉयल्स और सुपर किंग्स टीमों के प्रशंसकों के लिए खुशी की खबर यह है कि इन दोनों फ्रेंचाइजी टीमों के मैच क्रमश: एमए चिदम्बरम स्टेडियम (चेन्नई) और सवाई मानसिंह स्टेडियम (जयपुर) में खेले जाएंगे.

IPL 11 AUCTION 2018: इन 11 खिलाड़ियों की चमकी किस्मत, सबसे ज्यादा महंगे बिके ये खिलाड़ी

किंग्स इलेवन पंजाब अपने तीन घरेलू मैच इंदौर और चार मैच मोहाली में खेलेगा. आगामी लीग में 12 मैच ऐसे हैं, जो चार बजे शाम से खेले जाएंगे जबकि 48 मैच आठ बजे से खेले जाएंगे. हालांकि लीग के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स ने कुछ दिनों पहले कहा था कि इस साल रात आठ बजे की बजाय सात बजे से मैच खेले जाएंगे और पहले जो मैच चार बजे से हुआ करते थे, वे 5.30 बजे से होंगे.

ये हैं IPL के सबसे महंगे लाडले खिलाड़ी जिन्हें टीम अपने से अलग नहीं कर सकी

स्टार पहली बार लीग का प्रसारण करेगा। इससे पहले लीग का प्रसारण अधिकार सोनी नेटवर्क्‍स के पास था. स्टार स्पोर्ट्स ने एक बयान जारी कर यह बात कही थी. फाइनल मुकाबला 27 मई को खेला जाएगा और यह मैच वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में खेला जाएगा.

ट्वीट देखिए.

Go to Top