सर्वाधिक पढ़ी गईं

Ind vs Aus: टॉस जीतकर भारत ने पहले बैटिंग कर 5 विकेट के नुकसान पर बनाए 352 रन, कोहली शतक से चूके

वर्ल्ड कप में अब तक भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहा है.

Updated: Jun 09, 2019 6:52 PM
IND VS AUS, INDIA, AUSTRALIA, INDIA VS AUSTRALIA IN WORLD CUP, IND VS AUS IN WORLD CUP, WORLD CUP, WORLD CUP 2019, WORLD CUP MATCHES,भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (Image-BCCI Twitter)

ICC World Cup 2019: अपने पहले ही मैच में दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को हराकर वर्ल्ड कप में आगाज करने वाली भारतीय टीम के लिए आज कड़े इम्तेहान का दिन है. आज रविवार 9 मई को भारतीय टीम का सामना पांच बार की 50-50 क्रिकेट वर्ल्ड कप चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया से हो रहा है. भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है. रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की.

रोहित शर्मा 70 गेंदों में 57 रन बनाकर आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद शिखर धवन का साथ देने विराट कोहली आए. शिखर धवन 109 गेंदों में 117 रन और हार्दिक पांड्या 27 गेदों पर 48 रन बनाकर आउट हुए. उनके बाद विराट कोहली के साथ एमएस धोनी भारतीय पारी को आगे बढ़ाने आए. धोनी 14 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद विराट कोहली का दूसरे छोर पर साथ देने के लिए राहुल आए.

शतक की तरफ तेजी से बढ़ रहे भारतीय कप्तान को झटका लगा और 77 गेंदों में 82 रनों के निजी स्कोर पर उनका पांचवां विकेट गिरा. कोहली के बाद भारतीय पारी को आगे बढ़ाने के. जाधव आगे आए और जाधव व राहुल ने मिलकर भारतीय पारी को 350 रन के पार पहुंचाया.

वर्ल्ड कप में अपनी जीत की लय बनाए रखने के लिए कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में आज भारतीय टीम आरोन फिंच की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरे दम-खम के साथ उतरी है. यह मैच लंदन स्थित केनिंगटन ओवल के मैदान में हो रहा है.

Ind- 352/5 (50.0)

Aus- 

दोनों ही टीमों की जीत के साथ आगाज

ऑस्ट्रेलिया और भारत, दोनों ही टीमों ने अपने-अपने पहले ही मैच में जीत के साथ वर्ल्ड कप में आगाज किया है. 1 जून को ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया था. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप में एक मैच और खेली है जिसमें उसने वेस्टइंडीज को 15 रनों से हराया था. भारत की बात करें तो विराट ब्रिगेड ने पहले ही मैच में मजबूत टीम दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की है.

सीरीज में भारत के आने वाले मैच

  • 13 जून भारत बनाम न्यूजीलैंड
  • 16 जून भारत बनाम पाकिस्तान
  • 22 जून भारत बनाम अफगानिस्तान
  • 27 जून भारत बनाम वेस्टइंडीज
  • 30 जून भारत बनाम इंग्लैण्ड
  • 2 जुलाई भारत बनाम बांग्लादेश
  • 6 जुलाई भारत बनाम श्रीलंका

दोनों टीमों के आपसी मुकाबले का परिणाम

भारत और ऑस्ट्रेलिया अब तक 136 मैचों में आमने-सामने आई हैं और इनमें से 77 मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने फतह हासिल किया. भारत को सिर्फ 49 मैचों में ही सफलता मिली और 10 का नतीजा ही नहीं निकला. वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमें अब तक 11 बार मुकाबला कर चुकी हैं और ऑस्ट्रेलिया ने 8 मैचों में जीत हासिल की. इसमें 2003 का वर्ल्ड कप फाइनल भी है जिसमें भारत को रनों के विशाल पहाड़ के आगे हार मानना पड़ा था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. Ind vs Aus: टॉस जीतकर भारत ने पहले बैटिंग कर 5 विकेट के नुकसान पर बनाए 352 रन, कोहली शतक से चूके

Go to Top