मुख्य समाचार:
  1. भारत में कुछ लोग भारतीय टीम की हार पर खुश होते हैं : रवि शास्त्री

भारत में कुछ लोग भारतीय टीम की हार पर खुश होते हैं : रवि शास्त्री

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि भारत में कुछ लोग टीम की हार पर खुश होते हैं। साउथ अफ्रीका दौरे के बाद घर वापिस लौटे रवि शास्त्री ने एक समाचार पत्र को दिए साक्षात्कार के दौरान ये बात कही।

February 28, 2018 4:29 PM
रवी शास्त्री, भारत, भारतीय टीम, विराट कोहली, टीम इंडिया, खेल “कभी कभी आपको अपने देश में लगता है कि लोग ज्यादा खुश आपकी हार पर होते हैं।”

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि भारत में कुछ लोग टीम की हार पर खुश होते हैं। साउथ अफ्रीका दौरे के बाद घर वापिस लौटे रवि शास्त्री ने एक समाचार पत्र को दिए साक्षात्कार के दौरान ये बात कही। शास्त्री ने कहा ” हमे हमेशा से लगता था कि हम साउथ अफ्रीका नें जीत सकते हैं। बहुत कम लोगों कने देखा लेकिन हमें भरोसा था कि हम शुरुआती दो टेस्ट मैच भी जीत सकते थे। कभी कभी आपको अपने देश में लगता है कि लोग ज्यादा खुश आपकी हार पर होते हैं। हमने हार के बाद समीक्षा की पाया कि हम दो सेशन में पीछे रहे और यही हमारी हार की सबसे बड़ी वजह रही। मैने इसके बाद टीम से कहा कि वो इससे सीखकर तीसरे टेस्ट में जाएं और ड्रॉ के लिए नहीं जीत के लिए खेलें।

दक्षिण अफ्रीका के कमजोर होने के सवाल पर शास्त्री ने कहा ‘यह हमारे आलोचकों का सबसे बड़ी समस्या है कि जब आप जीतते हैं तो यह कहा जाता है कि सामने वाली टीम अच्छा नहीं खेली। जब आप श्रीलंका में जीतते हैं, तो वह कमजोर है , जब आप साउथ अप्रीका में जीतते हैं तो कहा जाता है कि वह अपनी बेस्ट टीम के साथ नहीं खेले। कोई ये बाद टीम इंडिया के लिए नहीं कहता जब वह हारती है या अपनी बेस्ट फॉर्म में नहीं रहती।

शास्त्री ने कहा कि उन्हें पता है कि साउथ अफ्रीका का दौरा कितना चुनौतिपूर्ण होता है। उन्होंने कहा कि वह 1996-97 के दौरे को छोड़ कर हर बार उनके साउछ अफ्रीका कभी बतौर खिलाड़ी तो कभी बतौर कमेंटटेटर गए हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका में सीरीज जीती है उन्हें टीम पर गर्व है।

आपको बता दें भारत ने की साउथ अफ्रीकी दौरा बाकी विदेशी दौरों से कुछ अलग नहीं रहा था। भारत ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहेल दो माैच हारने के साथ टेस्ट सीरीज गवां दी थी। मगर उसके बाद से भारतीय टीम ने गजब का कमबैक किया और तीसरा टेस्ट जीतने के साथ पहली बार साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज जीती। इसके अलावा भारत ने 2-1 से टी 20 सीरीज भी अपने नाम की है।

Go to Top