मुख्य समाचार:

ICC World Cup: जीतेगा तो भारत ही, सट्टा बाजार ने कर दी भविष्यवाणी; रोहित पर बड़ा दांव

आईसीसी विश्व कप जीतने को लेकर सट्टा बाजार में भारत फेवरेट बना हुआ है.

July 9, 2019 11:55 AM
ICC World Cup, Bookmakers Favourites, win world cup , India, Australia, England, New Zealand, World Cup Cricket, आईसीसी विश्व कपविश्व कप जीतने को लेकर सट्टा बाजार में भारत फेवरेट बना हुआ है.

आईसीसी विश्व कप जीतने को लेकर सट्टा बाजार में भारत फेवरेट बना हुआ है. टूर्नामेंट के लीग चरण में 9 में से 7 मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाने वाला भारत सट्टेबाजों की नजर में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप जीतने का सबसे बड़ा दावेदार है. भारत के बाद इंग्लैंड सट्टा बाजार की दूसरी पसंद है. वहीं बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा पर सबस बड़ा दांव लगा है.

बता दें कि भारत सेमीफाइनल में मंगलवार यानी आज मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड से भिड़ रहा है, जबकि 5 बार का चैंपियन और गत विजेता ऑस्ट्रेलिया गुरुवार को बर्मिंघम में चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगा.

लैडब्रोक्स: भारत की जीत पर 13/8 का भाव

लैडब्रोक्स और बेटवे जैसी प्रमुख आनलाइन वेबसाइट ने भविष्यवाणी की है कि भारत 14 जुलाई को होने वाले फाइनल में जगह बनाएगा और लार्ड्स में खिताब जीतेगा. लैडब्रोक्स ने भारत की जीत पर 13/8 का भाव दिया है, जबकि इसके बाद इंग्लैंड (15/8), ऑस्ट्रेलिया (11/4) और न्यूजीलैंड (8/1) का नंबर आता है.

बेटवे: भारत के लिए 2.8 का भाव

बेटवे ने भी भारत को तीसरी बार चैंपियन बनने का प्रबल दावेदार बताया है. इसने भारत के लिए 2.8, इंग्लैंड के लिए तीन, ऑस्ट्रेलिया के लिए 3.8 और न्यूजीलैंड के लिए 9.5 का भाव दिया है.

क्या है इस भाव का मतलब

अगर कोई 13/8 के भाव पर सट्टा लगाता है तो इसका मतलब है कि उसने जितनी भी राशि दांव पर लगाई है जीतने पर उसकी राशि को 13 से गुणा करके फिर उसमें 8 से भाग दिया जाएगा और फिर जो राशि आएगी वह विजेता को मिलेगी.

रोहित पर सबसे बड़ा दांव

लैडब्रोक्स के अनुसार भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (8/13) के टूर्नामेंट का शीर्ष स्कोरर बनने की संभावना है जबकि उनके बाद आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर (11/8) और इंग्लैंड के जो रूट (20/1) का नंबर आता है. भारतीय कप्तान कोहली (33/1) भी टॉप 5 में शामिल हैं.

लीग मैचों में भारत टॉप पर

विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम लीग चरण में 15 अंक के साथ टॉप पर रही थी जबकि ऑस्ट्रेलिया 14 अंक के साथ दूसरे स्थान पर था. इंग्लैंड (12) ने तीसरा जबकि न्यूजीलैंड (11) ने चौथा स्थान हासिल करके सेमीफाइनल में जगह बनाई.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. ICC World Cup: जीतेगा तो भारत ही, सट्टा बाजार ने कर दी भविष्यवाणी; रोहित पर बड़ा दांव

Go to Top