मुख्य समाचार:

ICC World Cup 2019: टीम इंडिया बनी सट्टा बाजार की पहली पसंद, इन टीमों पर करोड़ों का दांव

टीम इंडिया सटोरियों की पहली पसंद बनी

June 27, 2019 12:28 PM
ICC World Cup Cricket, Team India, bookies choice, betting on team india, सट्टा बाजार, टीम इंडिया, world cup cricket, वर्ल्ड कप क्रिकेट, world cup winnerटीम इंडिया सटोरियों की पहली पसंद बनी गई

ICC World Cup 2019: आईसीसी वर्ल्ड कप क्रिकेट पूरे उफान पर है. टूर्नामेंट की शुरूआत में इंग्लैंड सट्टा बाजार की फेवरेट टीम बनी हुई थी. लेकिन जैसे जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ा, टीम इंडिया सटोरियों की पहली पसंद बन गई है. पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद इंग्लैंड इस रेस में भारत से पीछे हो गया है. फिलहाल सट्टा बाजार में अब खिताब जीतने को लेकर भारत पर सबसे ज्यादा दांव लग रहा है.

सट्टा बाजार पसंदीदा 6 टीमें

1. भारत
2. ऑस्ट्रेलिया
3. इंग्लैंड
4. न्यूजीलैंड
5. श्रीलंका
6. पाकिस्तान

इंग्लैंड की लगातार हार

टूर्नामेंट के शुरू में इंग्लैंड को खिताब का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा था. उन्होंने शुरूआत भी बेहतर की. लेकिन पिछले 3 मैचों में उन्हें श्रीलंका, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार मिली, जिसके बाद से उनका सेमीफाइनल में पहुंचना भी मुश्किल हो गया है. इंग्लैंड के अभी 7 मैचों में 8 अंक हैं. उसे अगले दोनों मैच हर हाल में जीतना होगा जो भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ हैं. इसी समीकरण को देखते हुए सटोरियों ने इंग्लैंड की बजाए, भारत पर सबसे ज्यादा दांव लगाना शुरू कर दिया है.

ICC रैंकिंग में भी भारत नंबर 1

टूर्नामेंट के शुरू में आईसीसी की वर्ल्ड रैंकिंग में इंग्लैंड नंबर 1 टीम थी. जबकि टीम इंडिया दूसरे नंबर पर थी. लेकिन इंग्लैंड की हार और भारत की जीत से यह समीकरण बदल चुका है. अब भारत 123 अंकों के साथ नंबर 1 पर है. जबकि इंग्लैंड 122 अंक लेकर नंबर 2 पर है. न्सूजीलेंड के 116 अंक हैं और तीसरे पर है. जबकि ऑस्ट्रेलिया 112 अंकों के चौथे और 109 अंकों के साथ साउथ अफ्रीका पांचवें नंबर पर है. पाकिसतान 94 अंकों के साथ छठें स्थान पर है.

वर्ल्ड कप में भारत की स्थिति

वर्ल्ड कप में अबतक भारत ने 5 मैच खेले हैं और 9 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है. अचछी बात यह है कि भारत के 4 मैच बचे हें और उसे 2 में जीत चाहिए कि वह सेमीफाइनल में पहुंच जाए. यह भारत के लिए आसान स्थिति लग रही है. उसके मैच वेसट इंडीज, बांग्लादेश, श्रीलंका और इंग्लैंड से खेले जाने हैं.

नोट: फाइनेंशियल एक्सप्रेस (प्रिंट) की एक रिपोर्ट से इनपुट लेकर यह जानकारी दी जा रही है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. ICC World Cup 2019: टीम इंडिया बनी सट्टा बाजार की पहली पसंद, इन टीमों पर करोड़ों का दांव

Go to Top