मुख्य समाचार:
  1. अपने बारे में इस महान ऑलराउंडर द्वारा कही ये बात सुनकर ख़ुशी से उछल पड़ेंगे हार्दिक पंड्या

अपने बारे में इस महान ऑलराउंडर द्वारा कही ये बात सुनकर ख़ुशी से उछल पड़ेंगे हार्दिक पंड्या

पंड्या ने अफ्रीका के साथ चले रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 95 बॉल में शानदार 93 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में 27 रन देकर दो विकेट लिए.

January 10, 2018 1:29 PM
Hardik Pandya, South Africa, Lance Klusner, india, india vs south africa test series, ind vs sa scorecard, india allrounders, हार्दिक पंड्या, भारतीय क्रिकेट, ऑलराउंडर पंड्या ने अफ्रीका के साथ चले रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 95 बॉल में शानदार 93 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में 27 रन देकर दो विकेट लिए. (AP)

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूसनर ने कहा कि हार्दिक पंड्या भारत के लिये बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी साबित हो सकते हैं.
पंड्या ने अफ्रीका के साथ चले रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 95 बॉल में शानदार 93 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में 27 रन देकर दो विकेट लिए.

क्लूसनर ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “भारत की पहली पारी में उसकी बल्लेबाजी बेहतरीन थी. उसने टीम को दबाव से निकालकर दक्षिण अफ्रीका पर दबाव बनाया. वह भारत के लिये धरोहर साबित होगा. अभी वह सीख रहा है और अगर अपनी गेंदबाजी में रफ्तार शामिल कर ले तो उम्दा ऑलराउंडर बन सकता है.’’ पंड्या अपने छोटे कैरियर में ही टीम का अभिन्न हिस्सा बन गए हैं. एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट में उनका रिकार्ड बल्ले और गेंद दोनों से शानदार है.

क्लूसनर ने कहा, “वह भविष्य में शानदार ऑलराउंडर साबित होगा. कई मौकों पर नाकामी भी मिलेगी लेकिन उसे सकारात्मक सोच के साथ हौसलाअफजाई की जरूरत है.’’ क्लूसनर ने कहा, “वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिये खेले या भारतीय टीम के लिये, उसके पास पास अच्छे लोग है और यह उनकी जिम्मेदारी है कि उसकी प्रतिभा को तराशें.’’ भारत ने टेस्ट श्रृंखला से पहले एक भी प्रैक्टिस मैच नहीं खेला और क्लूसनर इसके हिमायती नहीं हैं. उन्होंने कहा,‘‘अभ्यास मैच खेलना हमेशा अच्छा होता है. यदि भारतीय टीम उपमहाद्वीप के दौरे पर होती तो अभ्यास मैच नहीं खेलने से कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन दक्षिण अफ्रीका में खेलने से पहले अभ्यास मैच से अनुकूलन में मदद मिलती.’’

लांस क्लूसनर के बारे में इतना जान लीजिए कि 1999 के वर्ल्ड कप में क्लूजनर ने 17 विकेट लेने के साथ ही 250 रन भी बनाए थे और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे.

Go to Top