मुख्य समाचार:

महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी: क्रिकेटर्स पंड्या और राहुल ने बिना शर्त मांगी माफी, CAO अध्यक्ष ने कहा- खत्म न करें करियर

BCCI की 10 इकाइयों ने इस मामले की जांच के लिए लोकपाल नियुक्त करने के लिए विशेष आम बैठक बुलाने की मांग की है.

January 15, 2019 12:49 AM
Hardik Pandya and KL Rahul tender unconditional apologyहार्दिक और राहुल ने फिर से जारी किए गए कारण बताओ नोटिस का जवाब दे दिया है.

टेलीविजन कार्यक्रम में महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणियां करने के मामले में निलंबित क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल ने सोमवार को बिना शर्त माफी मांगी. इस बीच प्रशासकों की समिति (सीएओ) के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा कि बीसीसीआई को दोनों खिलाड़ियों के करियर को खतरे में डालने की जगह उनमें सुधार करने पर ध्यान देना चाहिए.

दोनों खिलाड़ियों के बिना शर्त माफी मांगने के बावजूद भी बीसीसीआई की 10 इकाइयों ने इस मामले की जांच के लिए लोकपाल नियुक्त करने के लिए विशेष आम बैठक बुलाने की मांग की है. सीओए में राय की सहयोगी डायना इडुल्जी चाहती हैं कि यह जांच सीओए और बीसीसीआई के अधिकारी करें.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि हार्दिक और राहुल ने फिर से जारी किए गए कारण बताओ नोटिस का जवाब दे दिया है. उन्होंने बिना शर्त माफी मांगी है. सीओए प्रमुख ने बीसीसीआई के नए संविधान की धारा 41 (सी) के तहत सीईओ राहुल जौहरी को मामले की जांच का निर्देश दिया है.

क्या है मामला

इन दोनों क्रिकेटरों की ‘कॉफी विद करण’ कार्यक्रम में महिलाओं को लेकर की गई टिप्पणियों के कारण बवाल मच गया था. पंड्या ने कार्यक्रम के दौरान कई महिलाओं के साथ संबंध होने का दावा किया और यह भी बताया कि वह इस मामले में अपने परिजनों के साथ भी खुलकर बात करते हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी पंड्या और राहुल की टिप्पणियों पर नाराजगी जताई थी.

क्या कहना है राय का

आॅस्ट्रेलिया दौरे के बीच से स्वदेश बुलाए गए दोनों खिलाड़ियों का करियर अधर में अटका है. राय ने इडुल्जी को भेजे मेल में कहा कि बीसीसीआई को युवा खिलाड़ियों का करियर खत्म नहीं करना चाहिए. मैदान से बाहर दोनों खिलाड़ियों का यह आचरण निंदनीय है. लेकिन यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम उन्हें फटकारें, सुधारात्मक कार्रवाई करें, उन्हें गलत कामों के बारे में सचेत करें और इसकी सजा के बाद उन्हें फिर से मैदान पर उतारें.

आॅस्ट्रेलियाई अंपायर टफेल ने भी की एक मौका देने की वकालत

आॅस्ट्रेलिया के जाने माने क्रिकेट अंपायर साइमन टफेल ने भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल को एक और मौका देने की वकालत की है. उन्होंने कहा कि हम सब गलतियां करते हैं. हम सब उससे सीखकर आगे बढ़ते हैं. टफेल ने उम्मीद जताई कि इस मामले के बाद वे बेहतर इंसान बनेंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी: क्रिकेटर्स पंड्या और राहुल ने बिना शर्त मांगी माफी, CAO अध्यक्ष ने कहा- खत्म न करें करियर

Go to Top