मुख्य समाचार:
  1. दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान बने गौतम गंभीर

दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान बने गौतम गंभीर

आईपीएल के 11वें सीजन के लिए दिल्ली डेवरडेविल्स ने गौतम गंभीर को टीम की कमान सौंपी है। डेयरडेविल्स ने आधिकारिक रूप से बुधवार की इस बात की घोषणा की।

March 7, 2018 5:32 PM
दिल्ली डेयरडेविल, गौतम गंभीर, रिकी पोंटिंग, आईपीएल2018, दिल्ली डेयरडेविल्स गंभीर इससे पहले केकेआर के लिए 7 साल कप्तानी कर चुके हैं।

आईपीएल के 11वें सीजन के लिए दिल्ली डेवरडेविल्स ने गौतम गंभीर को टीम की कमान सौंपी है। डेयरडेविल्स ने आधिकारिक रूप से बुधवार की इस बात की घोषणा की। गंभीर को इस साल आईपीएल नीलामी के दौरान दिल्ली डेयरडेविल्स ने 2,80,00,000 रपये में खरीदा था। गंभीर इससे पहले केकेआर के लिए 7 साल कप्तानी कर चुके हैं। केकेआर की कमान संभालते हुए गंभीर ने टीम को दो बार चैंपियन बनाया है।

गंभीर ने खुद छोड़ी थी केकेआर
नीलामी से पहले गंभीर ने केकेआर को खुद छोड़ी थी। गंभीर का मानना है कि वो अपने करियर के अंतिम पड़ाव में हैं। इसीलिए अपने करियर के आखिरी समय अपने होम टीम से खेलना चाहते थे। आईपीएल की शुरुआत में भी गंभीर दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेले थे। गंभीर के अलावा इस बार टीम की कोचिंग रिकी पोंटिंग करेंगे। दिल्ली डेयरडेविल्स में इस बाप पिछले सीजन में खेलने वाले 8 खिलाड़ी खेलेंगे।

दिनेश कार्तिक संभालेंगे केकेआर की कमान
गौतम गंभीर के कोलकाता नाइट राइडर्स छोड़ने के बाद केकेआर में टीम के कप्तान की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक को दी गई है। कार्तिक को इस साल केकेआर ने 7,40,00,000 रुपये में खरीदा था। हालांकि कयास लगाए जा रहे थे कि केकेआर इस साल टीमन की कमान रॉबिन उथप्पा को सौंपेगी।

अश्विन बने किंग्स इलेवन पंजाब की कमान
वहीं किंग्स इलेवन पंजाब ने इस साल टीम की कमान रविचंद्रन अश्विन को सौंपी है। पंजाब ने अश्विन को 7,60,00,000 रुपये में खरीदा था। इस बार चेन्नई सुपर किंग्स ने अश्विन को रीटेन नहीं किया था।

Go to Top