मुख्य समाचार:

भारत में होने वाला फीफा अंडर 17 महिला वर्ल्ड कप टला, कोरोना महामारी की वजह से फैसला

भारत में नवंबर महीने में होने वाला फीफा अंडर 17 महिला वर्ल्ड कप शनिवार को स्थगित कर दिया गया है.

April 4, 2020 2:20 PM

 

fifa women world cup 2020 postponed due to coronavirusभारत में नवंबर महीने में होने वाला फीफा अंडर 17 महिला वर्ल्ड कप शनिवार को स्थगित कर दिया गया है.

भारत में नवंबर महीने में होने वाला फीफा अंडर 17 महिला वर्ल्ड कप शनिवार को स्थगित कर दिया गया है. फिटबॉल की गवर्निंग बॉडी ने इसे कोरोना महामारी की वजह से खराब होते हालातों की वजह से टाल दिया है. महिलाओं के इस आयु वर्ग के खेल का आयोजन देश में 5 जगहों पर 2 नवंबर से 21 नवंबर तक किया जाना था. यह फैसला FIFA कन्फेडरेशन के वर्किंग गुप ने लिया है, जिसे फीफा काउंसिल को ब्यूरो ने हाल ही में कोरोना वायरस की महामारी की वजह से होने वाले परिणामों पर फैसला लेने के लिए बनाया था.

फीफा अंडर 20 महिला वर्ल्ड कप भी टला

FIFA ने बयान में कहा कि वर्किंग ग्रुप ने फैसला लिया है कि फीफा अंडर 20 महिला वर्ल्ड कप/Costa Rica 2020 को स्थगित किया जाएगा जो अगस्त/ सितंबर 2020 मेंआयोजित होना था. इसके साथ फीफा अंडर 17 महिला वर्ल्ड कप भारत 2020 को भी स्थगित किया गया है जो नवंबर 2020 में आयोजित होना था. फीफा ने आगे बयान में कहा कि नई तारीखों के बारे में फैसला किया जाएगा.

इस वर्किंग ग्रुप में फीफा के प्रशासन और सेक्रेटरी जनरल और टॉप एग्जीक्यूटिव शामिल हैं जो सभी कन्फेडरेशन से लिए गए हैं. इसने शुक्रवार को अपनी पहली बैठक के बाद सभी सुझावों को मंजूरी दे दी. यह बैठक कॉन्फ्रेंस के जरिए आयोजित की गई थी. जहां इस टूर्नामेंट में पांच महीने बचे हैं लेकिन अब तक कुछ क्वालिफाई इवेंट हो चुके हैं और बाकी इस वैश्विक स्वास्थ्य संकट की वजह से नहीं किए जा सके जिसने लाखों लोगों को प्रभावित किया है. इस महामारी से अब तक 50 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

कोरोना: विंबलडन के बाद क्या IPL भी होगा रद्द? ओलिंपिक भी 2021 तक हो चुका है स्थगित

भारत में कोरोना के 2900 से ज्यादा मामले

बता दें कि भारत में नोवल कोरोनावायरस कोविड19 के मामले 2900 के पार चले गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, देश में कुल COVID19 पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 2902 हो गई है. इसमें 183 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है. अभी तक कोरोना वायरस से 68 लोगों की जान गई है. पिछले 12 घंटों में देश में 355 मामले बढ़े हैं.

(Input: PTI)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. भारत में होने वाला फीफा अंडर 17 महिला वर्ल्ड कप टला, कोरोना महामारी की वजह से फैसला
Tags:FIFA

Go to Top