सर्वाधिक पढ़ी गईं

16 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी इंग्लैंड क्रिकेट टीम, सुरक्षा को लेकर बातचीत जारी

ईसीबी के सीईओ टॉम हैरिसन ने कहा कि वे अपने पाकिस्तानी समकक्ष से खिलाड़ियों और स्टॉफ की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर काम कर रहे हैं.

November 18, 2020 5:44 PM
England to tour Pakistan in 2021 first in 16 years AFTER 2005पाकिस्तान दो टी20 मैचों के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम की मेजबानी करेगा.(Image-ANI)

पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड की क्रिकेट टीम अगले साल अक्टूबर में दौरा करेगी. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस बात की पुष्टि कर दी है. इंग्लैंड 16 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी. इससे पहले वह 2005 में पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने गई थी. ईसीबी के सीईओ टॉम हैरिसन ने कहा कि वे अपने पाकिस्तानी समकक्ष से खिलाड़ियों और स्टॉफ की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर काम कर रहे हैं. इसके लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

दो T20 मैचों का होगा आयोजन

पाकिस्तान दो टी20 मैचों के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम की मेजबानी करेगा. ये मैच अगले साल आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले 14 और 15 अक्टूबर को कराची में होंगे. ईसीबी द्वारा जारी बयान के मुताबिक इंग्लैंड कराची में 12 अक्टूबर को पहुंचेगी और दोनों टीमें वहां से भारत के लिए 16 अक्टूबर को रवाना होंगी. अगले साल की आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत कर रही है. इसमें हिस्सा लेने के लिए ही पाकिस्तान और इंग्लैंड भारत आएंगी.

यह भी पढ़ें- कोरोना महामारी के दौर में भी IPL को घाटा नहीं

इससे पहले 2005 में पाकिस्तान के दौरे पर

इंग्लैंड 16 साल पहले पाकिस्तान के दौरे पर गया था. वहां इंग्लिश टीम ने तीन टेस्ट और पांच एकदिवसीय मैच खेले थे. इसके बाद इंग्लैंड टीम को 2012 और 2015 में भी पाकिस्तान का दौरा करना था लेकिन पाकिस्तान में श्रीलंका टीम पर 2009 में हुए आतंकी हमले के कारण यह दौरा नहीं हो सका. इसके बाद दोनों टीमों ने सभी मैच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले थे.

2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए थे आतंकी हमले

करीब 11 साल पहले 2009 में श्रीलंका पाकिस्तान के दौरे पर गई थी. वहां श्रीलंका की क्रिकेट टीम पर लाहौर में आतंकी हमले हुए. हमले के वक्त श्रीलंकाई क्रिकेटर बस से गद्दाफी स्टेडियम जा रहे थे और स्टेडियम के पास बस पर आतंकियों ने गोलाबारी की. उन्होंने रॉकेट लांचर और ग्रेनेट से भी हमला किया था. हमले में श्रीलंका की टीम के छह सदस्य घायल हो गए थे.

हमले के 10 साल बाद फिर दौरे पर श्रीलंका

श्रीलंकाई टीम पर हमले के बाद से पाकिस्तान के दौरे पर कोई भी क्रिकेट टीम नहीं जा रही थी. जिंबाब्वे ने 2015 में पाकिस्तान में दो मैच खेले थे और उसके बाद 2017 में वर्ल्ड इलेवन की टीम ने वहां टी20 सीरीज खेली थी. 2018 में वेस्टइंडीज भी पाकिस्तान के दौरे पर गई थी. पिछले साल श्रीलंका ने दो बार पाकिस्तान का दौरा किया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. 16 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी इंग्लैंड क्रिकेट टीम, सुरक्षा को लेकर बातचीत जारी

Go to Top