सर्वाधिक पढ़ी गईं

फिरोजशाह कोटला का नाम अरूण जेटली स्टेडियम रखा, विराट कोहली के नाम पर पवेलियन स्टैंड

कोहली हाल में टेस्ट क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ते हुए भारत के सबसे सफल कप्तान बने.

September 12, 2019 9:01 PM
DDCA renames Feroz Shah Kotla as Arun Jaitley stadium pavilion stand on virat kohli nameगृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व वित्त मंत्री जेटली के परिवार की मौजूदगी में अरूण जेटली क्रिकेट स्टेडियम का डिजिटल तरीके से उद्घाटन किया.

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने गुरुवार को दिवंगत राजनेता और खेल प्रशासक अरूण जेटली की याद में फिरोजशाह कोटला का नमा अरूण जेटली स्टेडियम रखा. रंगारंग समारोह में गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व वित्त मंत्री जेटली के परिवार की मौजूदगी में अरूण जेटली क्रिकेट स्टेडियम का डिजिटल तरीके से उद्घाटन किया. डीडीसीए ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम पर भी फिरोजशाह कोटला पर नए पवेलियन स्टैंड का अनावरण किया. कोहली हाल में टेस्ट क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ते हुए भारत के सबसे सफल कप्तान बने.
इस मौके पर अंडर 19 खिलाड़ी से लेकर भारतीय कप्तान बनने के कोहली के सफर को वीडियो और एनिमेशन फिल्म के जरिए दिखाया गया.

जेटली के मुताबिक विराट से बेहतर खिलाड़ी नहीं

डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा, ‘‘जब मैंने एक स्टैंड का नाम विराट कोहली के सम्मान पर रखने का फैसला किया तो सबसे पहले इस बारे में अरूण जेटली को बताया. उन्होंने कहा कि यह सही फैसला है क्योंकि विश्व क्रिकेट में विराट से बेहतर खिलाड़ी नहीं है.’’ अनावरण समारोह हालांकि जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के भारोत्तोलन हाल में हुआ. जेटली के परिवार के सदस्यों के अलावा इस मौके पर खेल मंत्री किरेन रीजीजू, पूर्व खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज चेतन चौहान और दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख मनोज तिवारी आदि मौजूद थे.

जेटली 13 साल तक डीडीसीए प्रमुख

शर्मा ने कहा, ‘‘अरूण जेटली के लिए क्रिकेट उनका जुनून और जीवन था. वह 13 साल तक डीडीसीए प्रमुख रहे और विराट, पंत, धवन, नेहरा, सहवाग को दिग्गज खिलाड़ी बनाने में उनकी अहम भूमिका रही. ये सभी खिलाड़ी उन्हें काफी प्यार करते हैं.’’भारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल ने कहा, ‘‘विराट के नाम पर स्टैंड होना शानदार है. और अरूण जेटली के लिए डीडीसीए जो भी करे वह उनके योगदान को देखते हुए पर्याप्त नहीं होगा.’’ क्रिकेटर से राजनेता बने चेतन चौहान ने भी जेटली को श्रद्धांजलि दी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. फिरोजशाह कोटला का नाम अरूण जेटली स्टेडियम रखा, विराट कोहली के नाम पर पवेलियन स्टैंड

Go to Top