मुख्य समाचार:
  1. CommonWealthGames 2018: मणिपुर की मीराबाई चानू ने रिकॉर्ड बनाकर भारत को दिलाया पहला गोल्ड

CommonWealthGames 2018: मणिपुर की मीराबाई चानू ने रिकॉर्ड बनाकर भारत को दिलाया पहला गोल्ड

कॉमनवेल्थ गैम्स 2018 का पहला दिन भारत के लिए खुशियों की बहार लेकर आया। भारत ने पहले ही दिन गोल्ड मेडल जीत लिया। भारत की ओर से वेटलिफ्टिंग में चानू मीराबाई ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्म पदक जीता।

April 5, 2018 11:57 AM
मीराबाई चानू , कॉमनवेल्थ गेम्स 2018, महिला वेटलिफ्टिंग, वेटलिफ्टिंग, कॉमनवेल्थ वेटलिफ्टिंग रिकॉर्ड saikhom meerabai chaanu ,common wealth games 2018, cwg2018, india medals in cwg2018मीराबाई चानू ने पहले चांस में 80 किलो, दूसरी बार में 84 किलो और तीसरी बारी में 86 किलो वजन सफलतापूर्वक उठा कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 का पहला दिन भारत के लिए खुशियों की बहार लेकर आया। भारत ने पहले ही दिन गोल्ड मेडल जीत लिया। भारत की ओर से वेटलिफ्टिंग में चानू मीराबाई ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्म पदक जीता। मीराबाई ने पहले चांस में 80 किलो, दूसरी बार में 84 किलो, तीसरी बारी में 86 किलो वजन और चौथी बार में 110 किलो वजन सफलतापूर्वक उठा कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। चानू मीराबाई ना सिर्फ गोल्ड अपने नाम किया बल्कि गोल्ड मेडल के साथ उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला वेटलिफ्टिंग में सफलतापूर्वक सबसे ज्यादा वजन उठाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

Mens कैटेगरी में गुरुराज ने दिलाया सिल्वर मेडल

जहां वेटलिफ्टिंग की वुमेन कैटेगरी में भारत को मीराबाई चानू ने गोल्ड दिलाया। वहीं मैन्स कैटेगरी में वेटलिफ्टर गुरुराजा पुजारी ने 56 किलोग्राम कैटेगरी में भारत सिल्वर मेडल दिलाया। गुरुराजा ने कुल मिलाकर 249 किलोग्रामन वजन उठाया। गुरुराज ने 2016 में  आयोजित साउथ एशियन गेम्स में भारत के लिए गोल्ड जीता था। साथ ही उन्होंने इस साल पेनांग में कॉमनवेल्थ वेटलिफ्टिंग चैम्पियनशिप में भी गोल्ड मेडल जीता था।

पहले दिन बैडमिंटन में भी मिली जीत 

भारतीय बैंडमिंटन टीम ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में अपने सफर की शुरुआत जीत के साथ की है। भारत ने मिक्सड वर्ग के ग्रुप ए में अपने पहले मैच के दौरान श्रीलंका को 5-0 से मात दी है। अगले राउंड में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों का मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ होगा।

 

Go to Top