मुख्य समाचार:
  1. बॉल टैम्परिंग विवाद: स्मिथ-वॉर्नर के लिए डबल ट्रबल, बीसीसीआई ने आईपीएल खेलने पर लगाया बैन

बॉल टैम्परिंग विवाद: स्मिथ-वॉर्नर के लिए डबल ट्रबल, बीसीसीआई ने आईपीएल खेलने पर लगाया बैन

Bcci ने बॉल टैम्परिंग विवाद के चलते डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के आईपीएल खेलने पर बैन लगा दिया है। बैन के चलते राजस्थान रॉयल्स के लिए स्टीव स्मिथ और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए डेविड वॉर्नर क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे।

March 28, 2018 3:07 PM
स्टील स्मिथ, डेविड वॉर्नर, बॉल टैम्परिंग विवाद, क्रिकेट ऑस्ट्रलिया, आईपीएल, बीसीसीआई, ball tempring gate, steve smith david warner banned by cricket australia, ipl 2018, bcci क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा बैन होने के बाद दोनों खिलाड़ियों पर बीसीसीआई ने आईपीएल खेलने पर भी बैन लगा दिया है।

Bcci ने बॉल टैम्परिंग विवाद के चलते डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के आईपीएल खेलने पर बैन लगा दिया है। बैन के चलते राजस्थान रॉयल्स के लिए स्टीव स्मिथ और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए डेविड वॉर्नर क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे। आपको बता इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बॉल टैम्परिंग मामले में स्टीव स्मिथ औऱ डेविड वॉर्नर को दोषी पाते हुए एक साल के लिए बैन कर दिया है। वहीं कैमरून बैनक्रॉफ्ट पर एक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने नौ महीने का बैन लगाया है।  बैन के चलते वॉर्नर और स्मिथ अगले एक साल तक ऑस्ट्रेलिया के लिए अंतराष्ट्रीय या डोमेस्टिक क्रिकेट नहीं खल पाएंगे। हालांकि दोनों के पास बैन के खिलाफ अपील करने के लिए सात दिन हैं। यानी अगले एक सप्ताह के भीतर दोनों खिलाड़ी इस सजा के खिलाफ अपनी याचिका दायर कर सकते हैं।

सनराइजर्स ने डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटाया
आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कप्तानी करने वाले डेविड वॉर्नर को फ्रेंचायजी ने बॉल टैम्परिंग विवाद के चलते कप्तानी के पद से हटा दिया था। आपको बता दें कि वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने एक बार आईपीएल जीता है वहीं एक बार वो प्लेऑफ तक पहुंची है। बहरहाल फ्रेचायजी ने टीम के नए कप्तान के नाम का ऐलान नहीं किया है।

राजस्थान रायल्स के क्पतान पद से स्मिथ ने दिया इस्तीफा
ऑस्ट्रेलिया की टीम का कप्तानी पद छोड़ने के बाद, स्टीव स्मिथ ने राजस्थान रायल्स के कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया है। स्मिथ द्वारा कप्तानी छोड़ने के बाद अब अंजिक्या रहाणे टीम की कमान संभालेंगे। स्टीव स्मिथ ने ये फैसला बॉल टैम्परिंग विवाद में फंसने के बाद लिया है। बॉल टैम्परिंग विवाद के चलते स्मिथ और ऑस्ट्रेलियाई टीम की चौतरफा आलोचना हो रही है।

Go to Top