सर्वाधिक पढ़ी गईं

युवा और अनुभव मिलकर दिला सकते हैं विश्व कप की ट्राफी: कपिल देव

विश्व कप 30 मई से ब्रिटेन में शुरू होगा, जिसमें दस टीमें एक दूसरे से राउंड रोबिन आधार पर भिड़ेंगी.

May 8, 2019 11:06 PM
Combination of youth and experience will help India in the World Cup, says Kapil DevImage: PTI

पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) का मानना है कि युवा व अनुभव के संयोजन और महेंद्र सिंह धोनी व विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी के कारण भारत तीसरी बार क्रिकेट विश्व कप जीत सकता है. विश्व कप 30 मई से ब्रिटेन में शुरू होगा, जिसमें दस टीमें एक दूसरे से राउंड रोबिन आधार पर भिड़ेंगी.

भारत ने जो 15 सदस्यीय टीम चुनी है उसमें धोनी, कोहली, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और शिखर धवन जैसे अनुभवी खिलाड़ी व जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव जैसे उदीयमान क्रिकेटर शामिल हैं.

भारत की 1983 विश्व विजेता टीम के कप्तान कपिल ने बुधवार को एक प्रचार कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘भारत के पास युवा और अनुभव का शानदार संयोजन है. वे अन्य टीमों से अधिक अनुभवी हैं. भारतीय टीम बेहद संतुलित है. टीम के पास चार तेज गेंदबाज, तीन स्पिनर हैं. उनके पास विराट कोहली और धोनी हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘धोनी और कोहली ने भारत की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इन दोनों का जवाब नहीं.’’

4 तेज गेंदबाज होना शानदार

​कपिल ने आगे कहा कि हमारे पास चार तेज गेंदबाजों का होना शानदार है और वे सभी अच्छे गेंदबाज हैं. मुझे लगता है कि इंग्लैंड की परिस्थतियों में उन्हें गेंद को स्विंग कराने में मदद मिलेगी. इसके अलावा शमी और बुमराह जैसे गेंदबाज 145 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं. भारतीय गेंदबाज स्विंग करा सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि भारत के अलावा मेजबान इंग्लैंड और मौजूदा चैंपियन आॅस्ट्रेलिया भी सेमीफाइनल में पहुंच सकते हैं.

सेमीफाइनल तक की राह नहीं होनी चाहिए मुश्किल

कपिल के मुताबिक, ‘‘मेरा मानना है कि भारत जरूर शीर्ष चार में जगह बनाएगा. इसके बाद की राह मुश्किल होगी. सेमीफाइनल के बाद भाग्य और व्यक्तिगत व टीम प्रदर्शन आगे की राह तय करेगा.’’

इंग्लैंड, आॅस्ट्रेलिया व भारत टॉप 3 टीम

कपिल ने कहा कि इंग्लैंड, आॅस्ट्रेलिया और भारत शीर्ष तीन टीमें हैं. ये टीमों अन्य टीमों की तुलना में अधिक मजबूत हैं. न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज की टीमें अपने प्रदर्शन से हैरतअंगेज परिणाम दे सकती हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. युवा और अनुभव मिलकर दिला सकते हैं विश्व कप की ट्राफी: कपिल देव

Go to Top