मुख्य समाचार:

चैरिटी मैच से महान क्रिकेटरों ने बुशफायर राहत कोष के लिए जुटाया धन, ब्रायन लारा चमके

इस मुकाबले में ब्रायन लारा ने खूबसूरत स्ट्रोक्स लगाते हुए 30 रन की नाबाद पारी खेली.

February 9, 2020 4:43 PM
Brian Lara shines as cricket legends raise money for Australian bushfire reliefImage: AFP

महान क्रिकेटरों ने मिलकर रविवार को आयोजित चैरिटी मैच के जरिए ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के पीड़ितों के लिए धन जुटाने में मदद की. इस मुकाबले में ब्रायन लारा ने खूबसूरत स्ट्रोक्स लगाते हुए 30 रन की नाबाद पारी खेली. वेस्टइंडीज के इस महान खिलाड़ी ने मेलबर्न जंक्शन ओवल में कवर ड्राइव और स्ट्रेट ड्राइव से दर्शकों को लुभाया और दो छक्के जमाए. इसके बाद उन्होंने दूसरे बल्लेबाज को मौका दिया.

उनके कप्तान रिकी पोंटिंग जस्टिन लैंगर के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे, उन्होंने भी 26 रन बनाए जिससे टीम ने 10 ओवरों में पांच विकेट पर 104 रन का स्कोर खड़ा किया. एडम गिलक्रिस्ट ने इस लक्ष्य का पीछा करते हुए पहली गेंद पर छक्का जड़ा और उनके आउट होने के बाद शेन वाटसन ने नौ गेंद में 30 रन बनाए, जिसमें उन्होंने वसीम अकरम की गेंदों पर काफी रन जोड़े.

पोंटिंग एकादश जीती

गिलक्रिस्ट एकादश की टीम के शानदार प्रयास के बावजूद रिकी पोंटिंग एकादश ने एक रन से जीत हासिल की. पोंटिंग ने कहा, ‘‘सभी खिलाड़ी खेले और वे कह रहे थे कि हम और खेलना चाहते हैं. सभी का शामिल होना शानदार रहा. जिन खिलाड़ियों के साथ 25 साल तक ड्रेसिंग रूम साझा किया, फिर उनके साथ खेलना अच्छा रहा.’’

77 लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर जुटाए

मैच के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ट्वीट किया, ‘‘ऑस्ट्रेलिया और दुनिया के सभी क्रिकेटरों का शुक्रिया, हमने हाल में जंगल में लगी आग पीड़ितों के परिवारों की मदद के लिए 77 लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर की राशि जुटाई.’’ सितंबर में लगी आग के बाद धन जुटाने का सिलसिला चल रहा है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. चैरिटी मैच से महान क्रिकेटरों ने बुशफायर राहत कोष के लिए जुटाया धन, ब्रायन लारा चमके

Go to Top