सर्वाधिक पढ़ी गईं

टीम इंडिया को बड़ा झटका! शिखर धवन चोट के चलते वर्ल्ड कप 2019 से बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी के दौरान शिखर धवन को हाथ में गेंद लगी थी.

Updated: Jun 11, 2019 2:03 PM
shikhar dhawan, world cup 2019, shikhar dhawan in world cup 2019, shikhar dhawan injury, shikhar dhawa ODI record, shikhar dhawa ICC performance, shikhar dhawan injured during india vs australia WC 2019, shikhar dhawa test recordऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी के दौरान शिखर धवन को हाथ में गेंद लगी थी. (Image: BCCI twitter )

World Cup 2019: इंग्लैंड में चल रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में अपने दो मैच जीत चुकी भारतीय क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है. TV मीडिया के अनुसार, टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) अब विश्व कप में आगे के मैच नहीं खेल पाएंगे. अंगूठे में चोट के चलते धवन को तीन हफ्ते के लिए बाहर किया गया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी के दौरान शिखर धवन को हाथ में गेंद लगी थी.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया शतक

इंग्लैंड में चल रहे विश्व कप 2019 के दौरान ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत के मुकाबले में शिखर धवन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक लगाया था. धवन ने 107 गेंदों में 117 रन की जबरदस्त पारी खेली थी. मैच में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए शिखर धवन को ‘मैन ऑफ द मैच’ भी दिया गया. ऐसे में धवन का टीम इंडिया से बाहर होना भारत के लिए बड़ा झटका है. इस तरह, 13 जून को न्यूजीलैंड और 16 जून को पाकिस्तान से होने वाले बड़े मैचों के पहले ही टीम इंडिया को यह झटका लगा है.

नाइल की गेंद पर लगी थी चोट

बता दें, बीते 9 जून यानी रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे शिखर धवन को तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद पर चोट लगी थी. ‘गब्बर’ के नाम में मशहूर धवन ने दर्द की परवाह न करते हुए अपनी पारी जारी रखी और 107 गेंदों में 117 रन की धुंआधार पारी खेली.

ICC टूर्नामेंट में शिखर के नाम 6 शतक

शिखर ने वनडे में 130 मैचों की 129 पारियों में 44.91 की औसत से 5480 रन बनाए हैं. शिखर के नाम वनडे में कुल 17 शतक और 27 फिफ्टी शामिल हैं. शिखर का स्ट्राइक रेट 93.99 का है.  शिखर धवन का आईसीसी के टूर्नामेंट में हमेशा प्रदर्शन बेहतर रहा है. विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी में उन्होंने कुल 6 शतक लगाए हैं. सिर्फ सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ही 7 शतक के साथ उनसे आगे हैं. रिकी पोंटिंग और कुमार संगकारा के नाम पर भी आईसीसी टूर्नामेंट 6-6 शतक हैं.

वर्ल्ड कप-2019 में टीम इंडिया के मैच

1. भारत बनाम साउथ अफ्रीका, साउथेम्प्टन- 5 जून

2. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, ओवल- 9 जून

3. भारत बनाम न्यूजीलैंड, ट्रेंट ब्रिज – 13 जून

4. भारत बनाम पाकिस्तान, ओल्ड ट्रैफर्ड – 16 जून

5. भारत बनाम अफगानिस्तान, साउथेम्प्टन – 22 जून

6. भारत बनाम वेस्टइंडीज, ओल्ड ट्रैफर्ड – 27 जून

7. भारत बनाम इंग्लैंड, एजबेस्टन – 30 जून

8. भारत बनाम बांग्लादेश, एजबेस्टन – 2 जुलाई

9. भारत बनाम श्रीलंका, लीड्स – 6 जुलाई

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. टीम इंडिया को बड़ा झटका! शिखर धवन चोट के चलते वर्ल्ड कप 2019 से बाहर

Go to Top