मुख्य समाचार:

Vivo नहीं होगा IPL का टाइटल स्पांसर, चीन से तनाव के चलते BCCI ने रद्द किया करार

BCCI के अपने संविधान के अनुसार नए टाइटल प्रायोजक के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू करने की संभावना है.

Updated: Sep 10, 2020 11:38 AM
Vivo will not be IPL title sponsors this year as BCCI suspended sponsorshipVivo ने 2018 से 2022 तक पांच साल के लिये 2190 करोड़ रुपये में IPL प्रायोजन अधिकार हासिल किए थे.

IPL 2020: भारत और चीन के बीच सीमा पर बढ़ते तनाव का असर अब क्रिकेट के आयोजन तक पहुंच गया है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने भारत और चीन के बीच बढ़ते तनाव के बीच गुरुवार को चीनी मोबाइल फोन कंपनी वीवो के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र के लिये टाइटल प्रायोजन करार निलंबित कर दिया.

बीसीसीआई ने एक लाइन का बयान भेजा जिसमें कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी गई और इसमें कहा गया कि वीवो इस साल आईपीएल के साथ जुड़ा नहीं होगा. प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘बीसीसीआई और विवो मोबाइल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने 2020 में इंडियन प्रीमियर लीग के लिए अपनी साझेदारी को निलंबित करने का फैसला किया है.’’

2190 करोड़ रुपये में खरीदे थे अधिकार

वीवो ने 2018 से 2022 तक पांच साल के लिये 2190 करोड़ रुपये (प्रत्येक वर्ष करीब 440 करोड़ रुपये) में आईपीएल प्रायोजन अधिकार हासिल किये थे. बीसीसीआई के अपने संविधान के अनुसार नए टाइटल प्रायोजक के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू करने की संभावना है. आईपीएल 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होगा जिसे भारत में बढ़ते कोविड-19 मामलों के कारण विदेश में आयोजित कराना पड़ रहा है.

19 सितंबर से 51 दिन चलेगा IPL

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 19 सितंबर से 8 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेला जाएगा. ये फुल फ्लेज्ड टूर्नामेंट होगा. आईपीएल पूरे 51 दिन तक चलेगा. आईसीसी के ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर 2020 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को स्थगित करने के फैसले के बाद आईपीएल संभव हो पाया है. कोरोना वायरस महामारी की वजह से मेजबान देश ने आईपीएल का आयोजन करने में अपनी असमर्थता को जताया था. कोरोना महामारी से लड़ने के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर को तैयार किया जा रहा है और बीसीसीआई इस मामले में Emirates क्रिकेट बोर्ड को आधिकारिक तौर पर लिखेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. Vivo नहीं होगा IPL का टाइटल स्पांसर, चीन से तनाव के चलते BCCI ने रद्द किया करार

Go to Top