मुख्य समाचार:
  1. BCCI Vs रवि शास्त्री: जडेजा को लेकर बढ़ी तकरार! फिटनेस पर किसका दावा पुख्ता

BCCI Vs रवि शास्त्री: जडेजा को लेकर बढ़ी तकरार! फिटनेस पर किसका दावा पुख्ता

बोर्ड ने कहा कि जडेजा दौरे के लिये चुने जाने से पहले कंधे की परेशानी से उबर चुके थे और वह बुधवार से शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए फिट हैं.

December 24, 2018 3:11 PM
bcci, ravi shashtri, ravindra jadeja, virat kohli, cricket news in hindiबोर्ड ने कहा कि जडेजा दौरे के लिये चुने जाने से पहले कंधे की परेशानी से उबर चुके थे और वह बुधवार से शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए फिट हैं. (Reuters)

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री और बीसीसीआई के बीच रविंद्र जडेजा को लेकर तकरार बढ़ती नजर आ रही है. पर्थ टेस्ट मैच के दौरान ईशांत शर्मा और जडेजा के बीच ‘तू-तू, मैं-मैं’ का वाकया मीडिया में सामने आने के बाद यह साफ हो गया था कि टीम इंडिया में सबकुछ ठीक नहीं है.

BCCI ने साफ किया कि आलराउंडर रविंद्र जडेजा वर्तमान टेस्ट श्रृंखला के लिए फिट थे और कंधे की उनकी चोट आस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद उभरी. जडेजा को पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था लेकिन वह नहीं खेले और BCCI के अनुसार, नेट सत्र के दौरान गेंदबाजी करते समय में वह अपना शत-प्रतिशत नहीं दे पा रहे थे.

मुख्य कोच रवि शास्त्री ने आज पहले खुलासा किया था कि जडेजा के कंधे की चोट ठीक होने में उम्मीद से अधिक समय लग गया है. इससे टीम के चोट प्रबंधन पर भी सवालिया निशान लग गया क्योंकि आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी चोट के कारण पर्थ टेस्ट मैच में नहीं खेले थे.

बोर्ड ने कहा कि जडेजा दौरे के लिये चुने जाने से पहले कंधे की परेशानी से उबर चुके थे और वह बुधवार से शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए फिट हैं.

BCCI ने बयान में कहा, ‘‘जडेजा के बायें कंधे में लगातार सुधार हो रहा है और वह मेलबर्न में श्रृंखला के तीसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे.’’ तमाम तरह के संदेहों को दूर करने की कवायद में बीसीसीआई ने जडेजा से जुड़ी पिछली तमाम घटनाओं का भी उल्लेख किया है.

बोर्ड ने कहा, ‘‘जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान बायें कंधे में परेशानी की शिकायत की थी. उन्हें इसके लिए दो नवंबर को इंजेक्शन दिए गए थे. इससे जडेजा को आराम मिला और वह से 12 से 15 नवंबर के बीच सौराष्ट्र की तरफ से रणजी मैच में खेले और उन्होंने बिना किसी परेशानी के 64 ओवर किए. इसके बाद उन्हें फिट घोषित कर दिया गया और उन्हें आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए चुना गया.’’

आस्ट्रेलिया जाने के बाद 30 नवंबर को सिडनी में क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ मैच के दौरान उनकी चोट उबर आई थी. उस दिन उन्हें फिर से इंजेक्शन दिया गया था. इसके बाद उनकी स्थिति में सुधार आने लगा था.

Go to Top