मुख्य समाचार:

BCCI के पास पैसे में कमी! IPL के विजेता को मिलने वाली राशि हुई आधी

IPL चैंपियन को 20 करोड़ रुपये की जगह अब सिर्फ 10 करोड़ रुपये मिलेंगे.

March 4, 2020 12:18 PM
BCCI reduces IPL prize money to half due to cost cuttingIPL चैंपियन को 20 करोड़ रुपये की जगह अब सिर्फ 10 करोड़ रुपये मिलेंगे.

BCCI ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सत्र के लिए खर्च में कटौती करते हुए चैंपियन और उप-विजेता टीम को मिलने वाली इनामी राशि को 2019 के मुकाबले आधा करने का फैसला किया है. सभी IPL फ्रेंचाइजियों को भेजे सर्कुलर में बीसीसीआई ने सूचित किया है कि आईपीएल चैंपियन को 20 करोड़ रुपये की जगह अब सिर्फ 10 करोड़ रुपये मिलेंगे. BCCI के सर्कुलर के मुताबिक खर्चों में कटौती की प्रक्रिया के तहत वित्तीय पुरस्कारों को दोबारा तय किया गया है.

विजेता टीम को मिलेंगे 10 करोड़

चैंपियन टीम को 20 करोड़ रुपये की जगह 10 करोड़ रुपये मिलेंगे. उप विजेता टीम को 12 करोड़ 50 लाख रुपये की जगह छह करोड़ 25 लाख रुपए दिए जाएंगे. क्वालीफायर में हारने वाली दो टीमों में हर एक को अब चार करोड़ 37 लाख 50 हजार रुपये मिलेंगे.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि सभी फ्रेंचाइजी काफी अच्छी स्थिति में हैं. उनके पास अपनी आय बढ़ाने के लिए प्रायोजन जैसे कई तरीके हैं. यही वजह है कि इनामी राशि को लेकर यह फैसला किया गया. हालांकि आईपीएल मैच की मेजबानी करने वाले राज्य संघ को एक करोड़ रुपये मिलेंगे जिसमें बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी दोनों 50 लाख रुपये का योगदान देंगे.

सचिन तेंदुलकर को लारेस सर्वश्रेष्ठ खेल लम्हे का अवॉर्ड, 2011 की वर्ल्ड कप जीत के लिए किया गया सम्मानित

यह भी पता चला है कि BCCI के मध्य स्तर के कर्मचारियों को पहले की तरह उन एशियाई देशों (श्रीलंका, बांग्लादेश, यूएई) की यात्रा के लिए विमान का बिजनेस क्लास का टिकट नहीं मिलेगा जहां उड़ान का समय आठ घंटे से कम है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. BCCI के पास पैसे में कमी! IPL के विजेता को मिलने वाली राशि हुई आधी
Tags:BcciIPL

Go to Top