सर्वाधिक पढ़ी गईं

सौरव गांगुली सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती, एंजियोप्लास्टी सर्जरी के बाद हालत स्थिर

क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली को शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Updated: Jan 02, 2021 5:46 PM
BCCI president and former cricketer sourav ganguly admitted to hospital after complaining of chest painक्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली को शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. (File Pic)

Sourav Ganguly Health Update: क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद भर्ती किया गया है. 48 साल के गांगुली की हालत स्थिर है और उन्हें अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया है.

सौरव गांगुली की हालत स्थिर

उन्होंने शुक्रवार शाम को एक वर्कआउट सेशन के बाद सीने में दर्द की शिकायत की थी और परिवार के सदस्य उन्हें आज दोपहर को अस्पताल ले गए, जब समस्या दोबारा आई. अधिकारी ने कहा कि वे फिलहाल स्थिर हैं. वे चेक कर रहे हैं कि दर्द किसी दिल से जुड़ी समस्या है या नहीं. उन्हें कई टेस्ट कराने की जरूरत है.

ICC Test Ranking: मेलबर्न में शतक लगाकर रहाणे की टॉप 10 में एंट्री, कोहली दूसरे स्थान पर बरकरार

कोलकाता के वुडलैंड्स हॉस्पिटल के डॉ. आफताब खान ने बताया कि सौरव गांगुली की एंजियोप्लास्टी हुई है. वे अभी स्थिर हैं. उन्होंने बताया कि 24 घंटे के लिए उनकी निगरानी की जाएगी. वह पूरी तरह होश में हैं. उनके दिल में दो ब्लॉकेज हैं, जिनके लिए उनका इलाज किया जाएगा.

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वुडलैंड्स की एमडी और सीईओ डॉ. रूपाली बासु ने कहा कि गांगुली के परिवार में दिल की बीमारी की फैमिली हिस्ट्री थी और उन्हें एंटी-प्लेटलेट और स्टैटिन के साथ इलाज किया जा रहा है. उन्हें करीब दोहर 1 बजे यहां लाया गया. उनकी प्लस 70 प्रति मिनट, बीपी 130/80 mm Hg और दूसरे क्लीनिकल मापदंड सामान्य सीमाओं में थे. उनकी ECG में हाइपरएक्यूट ST सेगमेंट है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. खेल
  3. सौरव गांगुली सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती, एंजियोप्लास्टी सर्जरी के बाद हालत स्थिर

Go to Top