मुख्य समाचार:

Airtel के इन दो प्रीपेड प्लान के साथ मिलता है 4 लाख का बीमा, ऐसे ले सकते हैं फायदा

अगर आप एयरटेल (Airtel) यूजर्स हैं तो दो प्रीपेड प्लान्स पर टर्म लाइफ इंश्योरेंस का फायदा भी ले सकते हैं.

October 20, 2019 8:17 AM

you can avail 4 lakh rupee term life insurance on 2 airtel prepaid plans

अगर आप एयरटेल (Airtel) यूजर्स हैं तो दो प्रीपेड प्लान्स पर टर्म लाइफ इंश्योरेंस का फायदा भी ले सकते हैं. ये प्लान 249 और 599 रुपये वाले हैं. इन प्रीपेड प्लान पर एयरटेल यूजर्स को अन्य बेनिफिट्स के साथ 4 लाख रुपये का टर्म लाइफ इंश्योरेंस मिल रहा है. 599 रुपये के प्लान पर इंश्योरेंस देने के लिए एयरटेल ने भारती AXA लाइफ इंश्योरेंस और 249 रुपये के प्लान पर इंश्योरेंस के लिए HDFC लाइफ के साथ साझेदारी की है. आइए जानते हैं एयरटेल के इन दो प्लान्स पर मिलने वाले बेनिफिट और इंश्योरेंस से जुड़ी डिटेल के बारे में…

249 रु वाला प्लान

एयरटेल के 249 रुपये वाले प्रीपेड प्लान पर 4 लाख रुपये के टर्म लाइफ इंश्योरेंस के अलावा कस्टमर को हर दिन 2GB डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 फ्री SMS हर दिन 28 दिन की वैलिडिटी पर मिलते हैं. साथ में एयरटेल Xstream App Premium का सब्सक्रिप्शन, विंक म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन, 1 साल वैलिडिटी वाली नॉर्टन मोबाइल सिक्योरिटी और 28 दिन वैलिडिटी वाला शॉ एकेडमी का 4 सप्ताह का फ्री कोर्स भी उपलब्ध है.

599 रु वाला प्लान

एयरटेल का यह प्रॉडक्ट फिलहाल तमिलनाडु और पुडुचेरी के कस्टमर्स के लिए है. आने वाले कुछ महीनों में इसे पूरे देश में कस्टमर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. 599 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को फ्री 4 लाख रुपये के इंश्योरेंस कवर के साथ जो अन्य बेनिफिट मिलेंगे, उनमें हर दिन 2GB डाटा, अनलिमिटेड लोकल+STD कॉलिंग और डेली 100 फ्री SMS शामिल हैं. इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिन है.

EPF अकाउंट पर मिलता है 6 लाख तक का एक्स्ट्रा फायदा, जानें क्या है सरकारी स्कीम

मेडिकल टेस्ट की जरूरत नहीं

एयरटेल के इन दोनों प्रीपेड प्लान के तहत 18-54 आयु वर्ग वाले किसी भी कस्टमर को इंश्योरेंस कवर मिलेगा. इसके लिए अतिरिक्त पेपरवर्क या मेडिकल परीक्षण नहीं कराना होगा. रिचार्ज कराने के बाद कस्टमर्स को इंश्योरेंस के लिए खुद को इनरॉल कराना होगा. कस्टमर्स SMS, एयरटेल थैंक्स ऐप या एयरटेल के अधिकृत रिटेल स्टोर के जरिए ऐसा कर सकते हैं. इंश्योरेंस के लिए रजिस्टर्ड होने के बाद यूजर्स को इंश्योरेंस का सर्टिफिकेट तुरंत डिजिटली मिल जाएगा. कस्टमर चाहें तो इसकी फिजिकल या हार्ड कॉपी अपने एड्रेस पर मंगवा सकते हैं. जब तक रिचार्ज एक्टिवेट रहेगा, तब तक ये इंश्योरेंस भी अपडेट रहेगा. हर रिचार्ज के साथ इंश्योरेंस कवर ऑटोमेटिक तरीके से 3 माह के लिए कंटीन्यू हो जाएगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. Airtel के इन दो प्रीपेड प्लान के साथ मिलता है 4 लाख का बीमा, ऐसे ले सकते हैं फायदा

Go to Top