मुख्य समाचार:

Yes Bank ने ग्राहकों को दी खुशखबरी! 18 मार्च की शाम से नहीं होगी कोई रोक, मिलेंगी सभी सर्विसेज

रिजर्व बैंक ने 5 मार्च को यस बैंक के कामकाज पर पाबंदी लगा दी थी.

March 16, 2020 6:49 PM
Yes bank will resume full banking services from Wed, Mar 18, 2020, 18:00 hrsImage: Reuters

संकटग्रस्त यस बैंक (Yes Bank) ने अपने ग्राहकों को खुशखबरी दी है. बैंक ने कहा है कि ग्राहक बुधवार यानी 18 मार्च की शाम से बैंक की सभी सेवाओं का इस्तेमाल कर सकेंगे. इस दिन बैंक के कामकाज पर लगाई गई रोक को उठा लिया जाएगा. इसका अर्थ है कि कैश निकासी पर लगी लिमिट भी हट जाएगी. रिजर्व बैंक ने 5 मार्च को यस बैंक के कामकाज पर पाबंदी लगा दी थी.

बैंक के ग्राहकों के लिए 3 अप्रैल तक खाते से 50 हजार रुपये तक की निकासी सीमा तय कर दी गई थी. बहरहाल शनिवार को जारी अधिसूचना में सरकार ने कहा कि बैंक पर लगी इस रोक को 18 मार्च शाम छह बजे उठा लिया जाएगा. इस बारे में आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने भी सोमवार को हुई प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी दी है.

सभी शाखाओं में मिलेंगी सर्विसेज

यस बैंक ने ट्वीट जारी कर कहा है, ‘‘हम बुधवार 18 मार्च 2020 को शाम छह बजे से अपनी सभी बैंकिंग सेवाओं को शुरू कर देंगे. बैंकिंग सेवाएं शुरू होने के बाद 19 मार्च 2020 को आप हमारी देशभर में फैली 1,132 शाखाओं में से किसी भी शाखा में जा सकते हैं और हमारी तमाम सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं.’’ यह भी कहा गया है, ‘‘आप हमारी सभी डिजिटल सेवाओं और प्लेटफार्म को @RBI @FinMinIndia पर भी प्राप्त कर सकते हैं.’’

सरकार ने शनिवार को संकट में फसे यस बैंक को उबारने के लिए पुनर्गठन योजना को अधिसूचित कर दिया था. सरकार ने कहा कि यस बैंक के कामकाज पर लगी रोक को 18 मार्च शाम छह बजे उठा लिया जाएगा, जबकि इससे पहले 3 अप्रैल की तिथि दी गई थी.

New Debit, Credit Card Rules: आज से लागू हो गए क्रेडिट-डेबिट कार्ड के नए नियम

Q3 में 18654 करोड़ का घाटा

यस बैंक ने चालू वित्त वर्ष की 31 दिसंबर को समाप्त तीसरी तिमाही के दौरान 18,654 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया है. बैंक को दिए गए कर्ज के लिये ऊंचा प्रावधान किए जाने की वजह से उसका घाटा बढ़ा है. इससे एक साल पहले 2018-19 में इसी तिमाही में बैंक ने 1,001.8 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. Yes Bank ने ग्राहकों को दी खुशखबरी! 18 मार्च की शाम से नहीं होगी कोई रोक, मिलेंगी सभी सर्विसेज

Go to Top