मुख्य समाचार:

Yes Bank लाया ‘लोन इन सेकेंड्स’, जरूरत पड़ने पर बिना किसी डॉक्युमेंटेशन खाते में तुरंत आएगा पैसा

इस ​डिजिटल पहल का मकसद ग्राहकों को उनकी वित्तीय आवश्यकताएं पूरी करने में मदद के लिए अवरोध रहित लोन उपलब्ध कराना है.

Updated: Jul 06, 2020 8:41 PM
YES BANK launched ‘Loan in Seconds’, a unique solution enabling instant disbursement of retail loans for the Bank’s pre-approved liability account holdersImage: Reuters

प्राइवेट क्षेत्र के यस बैंक (Yes Bank) ने ‘लोन इन सेकेंड्स’ की पेशकश की है. इसके जरिए बैंक के प्रीअप्रूव्ड लायबिलिटी अकाउंटहोल्डर्स को रिटेल लोन तुरंत हासिल होगा. इस ​डिजिटल पहल का मकसद ग्राहकों को उनकी वित्तीय आवश्यकताएं पूरी करने में मदद के लिए अवरोध रहित लोन उपलब्ध कराना है.

‘लोन इन सेकेंड्स’ फीचर में लोन एप्लीकेशन का असेसमेंट रियल टाइम में होता है. इससे डॉक्युमेंटेशन की लंबी प्रक्रिया नहीं रहती है और ग्राहक को अवरोध रहित अनुभव प्राप्त होता है. इस फीचर की मदद से ग्राहक को बैंक ब्रांच में जाए बिना और किसी प्रकार का डॉक्युमेंटेशन किए बिना तुरंत यानी इंस्टैंट लोन हासिल हो सकेगा.

ग्राहकों से बैंक करेगा संपर्क

‘लोन इन सेकेंड्स’ के लिए यस बैंक के योग्य ग्राहकों से बैंक की ओर से संपर्क किया जाएगा. उन्हें भेजे गए ईमेल या मैसेज में इंस्टैंट लोन के लिए अप्लाई करने का लिंक मौजूद रहेगा. ग्राहक को फाइनल ऑफर वेरिफाई और स्वीकार करना होगा, नियम-कानून चेक करने होंगे और उसके बाद लोन रिक्वेस्ट को ऑथेंटिकेट करना होगा. इसके बाद उनके अकाउंट में तुरंत लोन की धनराशि आ जाएगी.

आपकी तिजोरी या लॉकर में कितना है सोना? चेक करें लें कहीं टैक्स न देना पड़ जाए

मिलेगा एक अलग बैंकिंग अनुभव

यस बैंक में रिटेल बैंकिंग के ग्लोबल हेड राजन पटेल का कहना है कि इस पेशकश का उद्देश्य ग्राहकों को सुविधाजनक रूप में रिटेल प्रॉडक्ट्स की व्यापक रेंज उपलब्ध कराना है. लोन इन सेकेंड्स से हम ग्राहकों को एक अलग बैंकिंग अनुभव उपलब्ध कराएंगे. लोन का पैसा पूरी तरह पेपरलेस और अवरोध रहित तरीके से उनके खाते में तुरंत पहुंचेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. Yes Bank लाया ‘लोन इन सेकेंड्स’, जरूरत पड़ने पर बिना किसी डॉक्युमेंटेशन खाते में तुरंत आएगा पैसा

Go to Top