सर्वाधिक पढ़ी गईं

Good News! यूको बैंक का होम लोन हुआ सस्ता, ब्याज दर में 0.25% की कटौती

यूको बैंक की संशोधित होम लोन रेट्स बुधवार से प्रभाव में आ गयी हैं.

Updated: Nov 18, 2020 8:11 PM
UCO Bank cuts home loan rate by 25 basis points, check new rate

सार्वजनिक क्षेत्र के यूको बैंक (Uco Bank) ने होम लोन लेने वालों को एक खुशखबरी दी है. बैंक ने होम लोन पर ब्याज दर 0.25 फीसदी घटा दी है. यूको बैंक की संशोधित होम लोन रेट्स बुधवार से प्रभाव में आ गयी हैं. बैंक ने बयान में कहा कि अब होम लोन पर संशोधित ब्याज दर 6.90 फीसदी से शुरू होगी. भले ही कर्ज की राशि कुछ भी हो और कर्ज लेने वाला कोई भी काम करने वाला हो.

यूको बैंक को भरोसा है कि वह त्योहार के दौरान अक्टूबर और नवंबर में सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम (एमएसएमई) क्षेत्र के लिये 3,000 करोड़ रुपये के कर्ज देने के लक्ष्य को हासिल करेगा. इसमें से 1,900 करोड़ रुपये कर्ज की मंजूरी पहले ही दी जा चुकी है.

ये वित्तीय संस्थान भी कर चुके कटौती

बैंक ऑफ महाराष्ट्र: यह बैंक रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (RLLR) में 0.15 फीसदी की कटौती कर चुका है. रेपो लिंक्ड लोन की अब नई ब्याज दरें 6.90 फीसदी रह गई हैं. नई ब्याज दरें 7 नवंबर से प्रभावी हो गई हैं. रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट में कटौती से ग्राहकों के लिए होम लोन, कार लोन, गोल्ड लोन और एजुकेशन लोन लेना किफायती हो जाएगा.

कोटक महिंद्रा बैंक: कोटक महिंद्रा बैंक भी होम लोन की ब्‍याज दर 0.15 फीसदी घटा चुका है. नई दरें 1 नवंबर से प्रभावी हैं.

बैंक ऑफ बड़ौदा: बैंक ऑफ बड़ौदा ने विभिन्न अवधि के लिए MCLR में 0.05 फीसदी कटौती की है. बैंक की नई दरें 12 नवंबर 2020 से लागू हैं. बैंक में संशोधित एक वर्षीय MCLR अब 7.45 फीसदी है. यह दर ऑटो, रिटेल, आवास जैसे सभी उपभोक्ता ऋणों के लिए स्टैंडर्ड है. वहीं एक दिन से लेकर छह महीने तक के कर्ज पर MCLR को घटाकर 6.60 से लेकर 7.30 फीसदी तक कर दिया गया है.

HDFC लिमिटेड: HDFC लिमिटेड ने हाउसिंग लोन्स पर RPLR को 0.10 फीसदी घटाया है. कंपनी की नई दरें 10 नवंबर 2020 से लागू हो चुकी हैं. इसी दर पर कंपनी के आवास ऋण की समायोजित दरें तय होती हैं. ब्याज दर में इस बदलाव का फायदा सभी मौजूदा ग्राहकों को मिलने वाला है.

Input: PTI

Baal Aadhaar: बच्चे का बनवाने जा रहे हैं आधार कार्ड, जरूर साथ ले जाएं ये डॉक्युमेंट

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. Good News! यूको बैंक का होम लोन हुआ सस्ता, ब्याज दर में 0.25% की कटौती

Go to Top