मुख्य समाचार:
  1. दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला को इस शेयर ने 6 महीनों में दोगुना रिटर्न दिया है

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला को इस शेयर ने 6 महीनों में दोगुना रिटर्न दिया है

जहां तक रिटर्न का सवाल है, इस मिड-कैप आईटी शेयर ने पिछले छह महीनों में हेवीवेट उद्योग के साथियों टीसीएस और इंफोसिस को भी बेहतर प्रदर्शन किया है.

June 13, 2018 10:58 AM
rakesh jhunjhunwala portfolio, rakesh jhunjhunwala networth, rakesh jhunjhunwala tips, firstsource solutions ltd, firstsource solutions share price, firstsource solutions results, shre market updates in hindi, business news in hindi फर्स्टसोर्स सॉल्यूशंस एक बिजनेस प्रोसेस मैनेजमेंट सर्विसेज फर्म है जो दूरसंचार और मीडिया, बीएफएसआई, हेल्थकेयर जैसे विभिन्न उद्योग वर्टिकल में ग्राहक जीवन चक्र प्रबंधन को समाप्त करने की सुविधा प्रदान करता है. (Reuters)

पिछले छह महीनों में भारत के शेयर बाजार में बहुत तेजी आई हैं, जिसमें मर्क, इंडियाबुल्स वेंचर्स, एचईजी, जुबिलांट फूडवर्क्स जैसे हवाओं के साथ कई शेयर बढ़ रहे हैं. ये सभी शेयर इसी अवधि में 60-120 फीसदी के साथ लौटे हैं जबकि हेडलाइन इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी 5 से 6 फीसदी तक बढ़ गए हैं. दूसरी तरफ, इंफोसिस और टीसीएस के ब्लू-चिप शेयरों में सराहना के पीछे बेंचमार्क निफ्टी आईटी इंडेक्स ने 23 फीसदी की बढ़ोतरी की है.

हम आपका ध्यान दिग्गज भारतीय निवेशक राकेश झुनझुनवाला के स्वामित्व वाले मिड-कैप आईटी स्टॉक पर अपना लाते हैं. आश्चर्य बात है कि, इस मिड-कैप आईटी शेयर ने पिछले छह महीनों में हेवीवेट उद्योग के साथियों टीसीएस और इंफोसिस को भी बेहतर प्रदर्शन किया है, जहां तक रिटर्न का सवाल है.

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला से Investment के 7 मंत्र जानिए

आईटी सेवा प्रदाता फर्स्टसोर्स सॉल्यूशंस की शेयर कीमतें पिछले छह महीनों में 100 फीसदी से अधिक बढ़ी हैं और दिलचस्प बात यह है कि टीसीएस और इंफोसिस के शेयरों के रिटर्न की तुलना में यह स्टॉक काफी हद तक बेहतर प्रदर्शन किया है. फर्स्टसोर्स सॉल्यूशंस का स्टॉक एनएसई पर 39.4 रुपये के शेयर मूल्य से 106 फीसदी बढ़कर 79.25 रुपये हो गया है. इसी समय, टीसीएस और इंफोसिस का स्टॉक रिटर्न क्रमश: 31 फीसदी और 25 फीसदी रहा.

31 मार्च 2018 तक बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के साथ उपलब्ध नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक, ऐस निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पास 2 करोड़ इक्विटी शेयर या 2.91 प्रतिशत फर्स्टसोर्स सॉल्यूशंस हैं. विशेष रूप से, भारत का दूसरा सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का ऋणदाता आईसीआईसीआई बैंक फर्स्टसोर्स सॉल्यूशंस के लगभग 4.78 फीसदी या 3.28 करोड़ इक्विटी शेयर भी रखता है. फर्स्टसोर्स सॉल्यूशंस शेयर बीएसई के ‘ए’ समूह के अंतर्गत आते हैं और एस एंड पी बीएसई 500 और एनएसई 500 सूचकांक का एक घटक है. फर्स्टसोर्स सॉल्यूशंस 5,459 करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण का अधिकार रखता है.

फर्स्टसोर्स सॉल्यूशंस एक बिजनेस प्रोसेस मैनेजमेंट सर्विसेज फर्म है जो दूरसंचार और मीडिया, बीएफएसआई, हेल्थकेयर जैसे विभिन्न उद्योग वर्टिकल में ग्राहक जीवन चक्र प्रबंधन को समाप्त करने की सुविधा प्रदान करता है.

Go to Top