सर्वाधिक पढ़ी गईं

झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो का यह शेयर एक दिन में 2% उछला, क्या वाकई 28% रिटर्न दे सकता है Federal Bank?

Federal Bank के शेयर का भाव सोमवार 28 जून को पिछले कारोबारी दिन के मुकाबले करीब 2 फीसदी चढ़कर 87.50 रुपये पर पहुंच गया. बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल इस शेयर का भाव पिछले एक साल में करीब दोगुना हो चुका है.

Updated: Jun 28, 2021 3:39 PM
This Rakesh Jhunjhunwala share may rally 28 percent brokerages say buy Federal Bank stock मार्च 2021 तिमाही के अंत तक राकेश झुनझुनवाला के पास फेडरल बैंक के 4.72 करोड़ शेयर थे जो 2.40 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है.

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio Stock: फेडरल बैंक के शेयर का भाव सोमवार 28 जून को पिछले कारोबारी दिन के बंद भाव के मुकाबले करीब 2 फीसदी चढ़कर 87.50 रुपये पर पहुंच गया. बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल इस स्टॉक के भाव पिछले एक साल से करीब दोगुने बढ़ चुके हैं. 52 हफ्ते के निचले स्तर से इसके भाव 90 फीसदी अधिक पर ट्रेड हो रहे हैं. कम से कम तीन रिसर्च व ब्रोकरेज फर्म ने फेडरल बैंक के स्टॉक को खऱीदने की सलाह दी है.  कुछ जानकारों ने उम्मीद जाहिर की है कि अगर इस शेयर को वर्तमान भाव पर खरीदा जाए, तो 28 फीसदी का रिटर्न हासिल किया जा सकता है. यह स्टॉक इस समय 52 हफ्ते के शीर्ष स्तर 92.40 रुपये से 6.5 फीसदी कम पर ट्रेड हो रहा है. कुछ एनालिस्ट मीडियम से लेकर लांग टर्म निवेश के लिए फेडरल बैंक को बेहतर विकल्प मान रहे हैं.

कैपिटलवाया ग्लोबल रिसर्च में बैंकिंग एनालिस्ट विशाल बलभद्रूनी के मुताबिक फेडरल बैंक में निवेश पर वित्त वर्ष 2017 से 8-10 फीसदी का स्थाई रिटर्न मिला है और प्राइस टू बुक वैल्यू की बात करें तो इसका वैल्यूएशन सही है. मार्च 2021 तिमाही के अंत तक राकेश झुनझुनवाला के पास इसके 4.72 करोड़ शेयर थे जो 2.40 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है. दिसंबर 2020 में खत्म तिमाही में भी उनकी फेडरल बैंक में हिस्सेदारी 2.40 फीसदी ही थी.

RIL के शेयर एक हफ्ते में 6% गिरे, Macquarie के मुताबिक एक साल में और 35% गिरावट की आशंका

एक्सपर्ट्स की निवेश को लेकर ये है सलाह

  • फेडरल बैंक की वित्त वर्ष 2021 की सालाना रिपोर्ट के मुताबिक इसकी बैलेंस शीट मजबूत हुई है और यह बैंक गोल्ड लोन्स पोर्टफोलियो बनाने पर फोकस कर रहा है. इसके अलावा बैंक ने नया क्रेडिट कार्ड प्रॉडक्ट भी लांच किया है. मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के एनालिस्ट्स के मुताबिक एडवांसेज और डिपॉजिट्स के मामले में फेडरल बैंक का ऑपरेटिंग परफॉरमेंस बेहतर रहा है और बिजनेस ट्रेंड्स भी स्वस्थ रहा है. एनालिस्ट्स के मुताबिक बैंक का कारोबार बढ़ेगा और इससे इसकी आय भी बढ़ेगी. ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने इसे खरीदने की सलाह दी है और अनुमान लगाया है कि इसके शेयर भाव 28 फीसदी की उछाल के साथ 110 रुपये प्रति शेयर के भाव पर पहुंच सकते हैं.
  • बैंक ने हाल ही में आईएफसी से 916 करोड़ रुपये के पूंजी निवेश का एलान किया था और कई तरीकों से कैपिटल बेस बढ़ाने का प्रस्ताव रखा था. एचडीएफसी सिक्योरिटीज इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने इसका टारगेट प्राइस 97 रुपये से संशोधित कर 98 रुपये कर दिया है जोकि 14.35 फीसदी अधिक है. इस रिसर्च व ब्रोकरेज फर्म के एनालिस्ट्स के मुताबिक आईएफसी के जरिए इक्विटी इंफ्यूजन के जरिए बैंक को लंबे समय के लिए पूंजी उपलब्ध होगी और इससे ग्रोथ के लिए बेहतर अवसर मिलेगा. ब्रोकरेज फर्म ने इक्विटी इंफ्यूजन को अपने अनुमान में शामिल करते हुए इसे 98 रुपये के टारगेट प्राइस पर खरीदने की सलाह दी है.
  • एंजेल ब्रोकिंग के मुताबिक फेडरल बैंक के शेयरों में निवेश पर 28 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है क्योंकि बैंक का प्रोविजनिंग कवरेज रेशियो (पीसीआर) 67 फीसदी है जोकि पर्याप्त है.
    (आर्टिकल: सुरभि जैन)
    (स्टोरी में दिया स्टॉक रिकमेंडशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म का है. इस निवेश सलाह की कोई जिम्मेदारी फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन की नहीं है. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर सलाह कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो का यह शेयर एक दिन में 2% उछला, क्या वाकई 28% रिटर्न दे सकता है Federal Bank?

Go to Top