सर्वाधिक पढ़ी गईं

JhunJhunwala Portfolio : राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो के इस शेयर में दिख रहा है मुनाफे का मौका, जानिए निवेशकों के लिए रिटर्न की कितनी है गुंजाइश

Nagarjuna Construction Company (NCC) के शेयरों में तेजी की उम्मीद जताई जा रही है. विश्लेषकों का मानना है कि सरकार की ओर से इन्फ्रास्ट्रक्चर सेक्टर पर फोकस बढ़ाने का फायदा दक्षिण की इस दिग्गज कंस्ट्रक्शन कंपनी के शेयरों को मिल सकता है.

Updated: Sep 07, 2021 9:00 PM
नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी में राकेश झुनझुनवाला की दस फीसदी से भी ज्यादा हिस्सेदारी है

Rakesh JhunJhunwala News : राकेश झुनझुनवाला ( Rakesh JhunJhunwala ) के पोर्टफोलियो में शामिल Nagarjuna Construction Company (NCC) के शेयरों में तेजी की उम्मीद जताई जा रही है. विश्लेषकों का मानना है कि सरकार की ओर से इन्फ्रास्ट्रक्चर सेक्टर पर फोकस बढ़ाने का फायदा दक्षिण की इस दिग्गज कंस्ट्रक्शन कंपनी के शेयरों को मिल सकता है. NCC मुख्य रूप से EPS कंस्ट्रक्शन बिजनेस में सक्रिय है. कई विश्लेषकों का मानना है कि कंस्ट्रक्शन बिजनेस का सीधा संबंध इकोनॉमी की रफ्तार से है. जैसे-जैसे आर्थिक गतिविधियां बढ़ रही है वैसे-वैसे कंस्ट्रक्शन सेक्टर में भी रफ्तार की उम्मीद बढ़ रही है. इसका फायदा इस कंपनी के शेयरों को निश्चित तौर होगा.

कंपनी के पास मजबूत ऑर्डर बुक, चढ़ सकते हैं शेयर

विश्लेषकों का मुताबिक कोरोना की वजह से लॉकडाउन के कारण कंस्ट्रक्शन गतिविधियां धीमी थीं. लेकिन अब लॉकडाउन के खुलने के साथ कंपनी अपनी परियोजनाएं तेजी से पूरी करने में लगी है. कंपनी के पास 5000 करोड़ रुपये का मजबूत ऑर्डर बुक है. हाल में इसे राज्य सरकार की एक एजेंसी से 877 करोड़ रुपये का एक ऑर्डर मिला है. चूंकि कंपनी कंस्ट्रक्शन सेक्टर में जानी-मानी नाम है इसलिए सरकार की ओर से इन्फ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में फोकस बढ़ाने का फायदा इसके शेयरों को होगा. एक्सपर्ट्स का मानना है कि मौजूदा वित्त वर्ष की दूसरी छमाही कंपनी के लिए बेहतरीन साबित हो सकती है. फिलहाल इसके शेयर 78 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं. यह शेयर 99.50 रुपये का पीक देख चुका है. शॉर्ट टर्म में इसका टारगेट 85 से 90 रुपये रखा जा सकता है. स्टॉप लॉस 75 रुपये रखा जा सकता है.

RIL Outlook: इस कंपनी में हिस्सेदारी खरीदने के एलान से नई ऊंचाई पर शेयर; प्रॉफिट बुक करें या होल्ड करें, जानिए एक्सपर्ट की राय

कंपनी के वित्तीय प्रदर्शन में सुधार की उम्मीद

पहली तिमाही में हैदराबाद स्थित कंपनी का मुनाफा घट कर 16.93 करोड़ रुपये रह गया था, जबकि पिछले वित्त वर्ष ( 2020-21) की पहली तिमाही में मुनाफा 81.23 करोड़ रुपये था. कंपनी का टर्नओवर भी घटा है और यह वित्त वर्ष 2020-21 की पहली तिमाही के 2212.70 करोड़ रुपये की तुलना में घट कर 1211 करोड़ रुपये रह गया है. हालांकि कंपनी को अब तेजी से प्रोजेक्ट मिल रहे हैं. उम्मीद है कि दूसरी तिमाही में कंपनी अच्छा प्रदर्शन करेगी.

बहरहाल, वित्त वर्ष 2020-21 की पहली तिमाही के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुतबिक राकेश झुनझुनवाला की इस कंपनी में 10.94 फीसदी हिस्सेदारी है. उनके पास कंपनी के 6,67,33,266 शेयर थे. उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास कंपनी के 1.16 शेयर करोड़ शेयर थे. उनकी हिस्सेदारी 1.90 फीसदी बन रही थी. दोनों की हिस्सेदारी मिला कर 12.84 फीसदी बन रही है.

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. JhunJhunwala Portfolio : राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो के इस शेयर में दिख रहा है मुनाफे का मौका, जानिए निवेशकों के लिए रिटर्न की कितनी है गुंजाइश

Go to Top