मुख्य समाचार:

किलोमीटर के हिसाब से भरें मोटर इंश्योरेंस का प्रीमियम, Tata AIG लाई नई पॉलिसी

इस विकल्प से ग्राहकों की प्रीमियम की रकम कम होगी.

Published: June 4, 2020 6:01 PM

Tata AIG General Insurance launches 'pay-as-you-drive cover' for private cars owners

साधारण बीमा कंपनी टाटा AIG जनरल इंश्योरेंस ने निजी कार मालिकों के लिए कार ड्राइव कर तय की गई दूरी के हिसाब से प्रीमियम जमा करने की सुविधा को लॉन्च किया है. इस विकल्प से ग्राहकों की प्रीमियम की रकम कम होगी. पिछले महीने एडेलवाइस जनरल इंश्योरेंस ने भी इसी तरह के बीमा की पेशकश की थी. इससे पहले भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस भी ‘पे एस यू ड्राइव’ पॉलिसी ला चुकी है.

टाटा AIG जनरल इंश्योरेंस की दूरी के हिसाब से प्रीमियम जमा करने की सुविधा के तहत किमी बेस्ड अलग-अलग पैकेज हैं. ग्राहक 2,500 किमी, 5000 किमी, 7500 किमी, 10000 किमी, 15000 किमी और 20,000 किलोमीटर तक के विकल्पों में से चुनाव कर सकते हैं. अगर बीमा की अवधि के दौरान ग्राहक ने पैकेज में तय किमी तक कार चला ली है, तो वह 500 किलोमीटर से 1500 किलोमीटर तक का टॉप अप भी करा सकता है.

‘AutoSafe’ डिवाइस व ऐप रखेंगे नजर

कंपनी के बयान के मुताबिक, पॉलिसी को लेकर टाटा AIG जनरल इंश्योरेंस ने नई टेलिमेटिक्स बेस्ड एप्लीकेशन व डिवाइस ‘AutoSafe’ लॉन्च किए हैं. यह पॉलिसी होल्डर्स को कार द्वारा तय की जाने वाली दूरी सिलेक्ट कर मोटर इंश्योरेंस प्रीमियम में बचत की सुविधा देते हैं. ‘AutoSafe’ डिवाइव जीपीएस एवं टेलीमेटिक्स टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर कार के चलने पर नजर रखती है और ऐप से कनेक्ट होती है. इसके बाद ऐप के जरिए कार की तय दूरी का आकलन कर बीमा का प्रीमियम तय होता है. ‘AutoSafe’ एंटी थेफ्ट डिवाइस के तौर पर भी काम करती है.

COVID-19: Maruti Suzuki की सेफ्टी एक्सेसरीज, मास्क से लेकर फेस शील्ड तक; कीमत 10 रु से शुरू

अच्छी ड्राइविंग पर बोनस भी

टाटा AIG के मुताबिक, ‘AutoSafe’ सुविधा ड्राइवर और कार के मालिक के लिए 15 लाख रुपये तक का पर्सनल एक्सीडेंट कवर उपलब्ध कराने वाली सभी पॉलिसीज पर उपलब्ध है. ‘AutoSafe’ सुविधा के तहत अच्छे तरीके से नियमानुसार ड्राइविंग करने पर प्रति किलोमीटर के हिसाब से बोनस भी है. ऑटोसेफ डिवाइस व्हीकल हेल्थ और वाहन की फ्यूल इफीशिएंसी की भी निगरानी करती है. मोटर इंश्योरेंस पॉलिसी एक्टिव होने से लेकर उसकी अवधि खत्म होने तक यह डिवाइस व ऐप कार में फिट/लिंक रहते हैं.

Tata AIG की यूसेज बेस्ड इंश्योरेंस प्राइवेट कार पॉलिसी IRDAI के रेगुलेटरी सैंडबॉक्स के तहत लॉन्च की गई है. पॉलिसी में अन्य वैल्यू एडेड प्रपो​जीशंस जैसे डेप्रिसिएशन रिंबर्समेंट, डेली अलाउंस, नो क्लेम बोनस प्रोटेक्शन कवर आदि शामिल हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. किलोमीटर के हिसाब से भरें मोटर इंश्योरेंस का प्रीमियम, Tata AIG लाई नई पॉलिसी

Go to Top