मुख्य समाचार:

SBI 1 अप्रैल से बंद कर रहा है अपने यह शानदार ऑफर्स

30 लाख रुपये तक की ऋण राशि के लिए, संपत्ति के मूल्यांकन मूल्य का अधिकतम स्वीकार्य ऋण अनुपात 90 फीसदी है.

March 30, 2018 3:54 PM
sbi home loan offers, sbi latest offers, home loans offers, state bank of india home loan, स्टेट बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, business news in hindi30 लाख रुपये तक की ऋण राशि के लिए, संपत्ति के मूल्यांकन मूल्य का अधिकतम स्वीकार्य ऋण अनुपात 90 फीसदी है.(Reuters)

वित्तीय वर्ष 2017-18 खत्म होने के मुहाने पर है. अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक हैं तो 31 मार्च तक इन काम को निपटा लें नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है. क्या आप अपने सपनों का घर खरीदने के लिए एक होम लोन लेना चाहते हैं और कुछ आकर्षक सौदों की खोज में हैं? अगर हां तो आपके लिए अच्छी खबर है.

भारत का सबसे बड़ा बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया वर्तमान में अपने होम लोन पर कुछ आकर्षक ऑफर दे रहा है. उदाहरण के लिए, विशेष ब्याज दरों को प्राप्त करने के अलावा, आपको नए होम लोन, टॉप-अप लोन या आवास ऋण के संतुलन हस्तांतरण पर किसी भी प्रोसेसिंग फीस का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है. अगर आप इस मौके का फायदा उठाना चाहते हैं तो आपको इस शनिवार तक आवेदन करना होगा क्योंकि यह प्रस्ताव 31 मार्च 2018 तक ही वैध है. स्टेट बैंक इस ऑफर के साथ कुछ दिनों पहले आया था जिसे बाद में बढ़ाकर 31 मार्च कर दिया गया.

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शुल्क के रूप में ऋण राशि का 0.35 फीसदी शुल्क देता है, जो दस्तावेज़ीकरण के समय लिया जाता है. बैंक बकाया की न्यूनतम सीमा 5000 रुपये के हिसाब से 0.50 प्रतिशत (लागू सर्विस टैक्स के साथ) के स्विचओवर शुल्क के भुगतान पर मौजूदा ब्याज दर से चालू/प्रचलित फ्लोटिंग दर तक ऋण पर स्विच करने का विकल्प भी देता है.

SBI के मुताबिक, आवास ऋण एक नया या पुराने आवासीय घर या फ्लैट के खरीद / निर्माण, विस्तार, मरम्मत और नवीनीकरण के उद्देश्य के लिए दिया जाता है.

30 लाख रुपये तक की ऋण राशि के लिए, संपत्ति के मूल्यांकन मूल्य का अधिकतम स्वीकार्य ऋण अनुपात 90 फीसदी है.  30 लाख रुपये से अधिक और 75 लाख रुपये तक की ऋण राशि के लिए, अधिकतम स्वीकार्य एलटीवी अनुपात 80 फीसदी है. इसके अलावा, 75 फीसदी से अधिक की स्वीकार्य एलटीवी अनुपात 75 लाख रुपये से अधिक की ऋण राशि पर लागू होती है.

आप अधिकतम 30 साल के लिए आवास ऋण ले सकते हैं. हालांकि, 70 साल की उम्र तक पहुंचने तक ऋण का पूरा भुगतान करना चाहिए. हालांकि बैंक, एक घर के निर्माण के लिए एकमुश्त या किश्तों में ऋण का भुगतान कर सकता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. SBI 1 अप्रैल से बंद कर रहा है अपने यह शानदार ऑफर्स

Go to Top