सर्वाधिक पढ़ी गईं

SBI Alert! चेक करना है बैंक अकाउंट स्टेटस तो न करें ये गलती, वर्ना हो जाएगा बड़ा नुकसान

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों को अलर्ट जारी किया है.

Updated: Oct 31, 2019 2:16 PM
state bank of india alert: SBI customers beware of fraud messeges do not click on any unverified URLsImage: Reuters

SBI Alert! स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों को अलर्ट जारी किया है. बैंक का कहना है कि जालसाजों की ओर से कस्टमर्स को SBI के नाम से फ्रॉड मैसेज भेजे जा रहे हैं. इनमें मांगी गई जानकारी को शेयर न करें और न ही किसी अनवेरिफाइड URL पर क्लिक करें. यह अलर्ट SBI ने अपने ट्विटर हैंडल से जारी किया है.

ट्वीट में बैंक ने यह भी कहा है कि SBI किसी भी थर्ड पार्टी वेबसाइट का इस्तेमाल कर इनफॉरमेशन कलेक्ट नहीं करता है. इसलिए किसी भी थर्ड पार्टी वेबसाइट पर अपनी डिटेल्स शेयर न करें. साथ ही कस्टमर्स हमेशा कम्युनिकेशन के आधिकारिक चैनल्स के जरिए ही SBI से कॉन्टैक्ट करें.

बैंक नहीं मांगता पर्सनल और बैंकिंग डिटेल्स

SBI के मुताबिक, बैंक कभी भी कस्टमर्स से किसी भी थर्ड पार्टी साइट, वेब लिंक्स, SMS, ईमेल, फोन कॉल्स आदि के जरिए पर्सनल या बैंकिंग डिटेल्स नहीं मांगता है. अगर कोई ये डिटेल्स मांगे तो उसके झांसे में न आएं.

बैंक ने ट्वीट में एक प्रतीकात्मक मैसेज भी दिखाया है. इसे लेकर बैंक ने कहा है कि अगर आपको ऐसा कोई मैसेज मिले तो उसमें दिए गए URL पर क्लिक न करें. न ही अपनी पर्सनल और/या अकाउंट डिटेल्स शेयर करें.​ SBI के मुताबिक, अपना अकाउंट स्टेटस केवल अपनी ब्रांच से चेक करें और ऐसे संदेहात्मक मैसेज के बारे में तुरंत स्थानीय पुलिस को रिपोर्ट करें.

SBI ग्राहक ध्यान दें! 1 नवंबर से आपके अकाउंट में हो जाएगा यह बदलाव

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. SBI Alert! चेक करना है बैंक अकाउंट स्टेटस तो न करें ये गलती, वर्ना हो जाएगा बड़ा नुकसान

Go to Top