सर्वाधिक पढ़ी गईं

MSME के लिए स्टैंडर्ड चार्टर्ड और सॉल्व का स्पेशल क्रेडिट कार्ड; तुरंत मिलेगा फंड, कैशबैक-रिवॉर्ड का भी फायदा

सॉल्व ने स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक इंडिया के साथ साझेदारी की है.

June 26, 2020 5:51 PM
standard chartered bank and solv launches special credit card for MSME cashback and many offersसॉल्व ने स्‍टैण्‍डर्ड चार्टर्ड बैंक इंडिया के साथ साझेदारी की है.

Special Credit Card for MSME: सूक्ष्म, छोटे और मझोले आकार के उपक्रमों (MSME) के B2B डिजिटल प्लेटफॉर्म सॉल्व ने स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक इंडिया के साथ साझेदारी की है. इस साझेदारी के तहत MSME श्रेणी के लिए खास तौर पर बनाया गया क्रेडिट कार्ड लॉन्‍च करने का एलान किया गया है. सॉल्व एमएसएमई क्रेडिट कार्ड कारोबारियों को अपने मौजूदा कारोबारी खर्चों को पूरा करने के लिए तत्‍काल पूंजी मुहैया कराता है. इन खर्चों में सप्‍लायर का भुगतान करना, ईंधन, लॉजिस्टिक्‍स संबंधी खर्चे, कच्‍चे माल की खरीदी, बिजली-पानी बिल का भुगतान और दूसरे कार्यशील पूंजी के भुगतान शामिल हैं.

इसके अलावा उन्‍हें सॉल्‍व प्‍लेटफॉर्म के कई फायदे भी मिलेंगे जिससे छोटे व्‍यापारियों को एक-दूसरे के साथ सामानों का व्‍यापार करने और भारत में अपने ग्राहकों का दायरा बढ़ाने में मदद मिलेगी.

फ्‍यूल ट्रांजैक्‍शन पर 5% कैशबैक

सॉल्व MSME क्रेडिट कार्ड लेने के लिए कोई रकम नहीं चुकानी होगी और ये खासतौर पर MSME सेक्टर के लिए कैशबैक और रिवॉर्ड फीचर्स से लैस है. इस क्रेडिट कार्ड की मदद से एमएसएमई ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से हुए नुकसान की भरपाई कर सकते हैं. उन्‍हें फ्‍यूल ट्रांजैक्‍शन पर 5 फीसदी का कैशबैक मिलेगा.

YES बैंक में घर बैठे खोलें डिजिटल सेविंग्स अकाउंट; 6% सालाना मिलेगा ब्याज, साथ में कई और फायदे

कोरोना से संकट में सेक्टर

बयान में कहा गया है कि कोविड-19 से आई मंदी के बीच एमएसएमई नकदी प्रवाह की मुश्किल का सामना कर रहे हैं, ऐसे में सॉल्व क्रेडिट कार्ड बेहद अनूठा है और इसे बिल्‍कुल सही समय पर कस्‍टमाइजेशन के साथ लाया गया है. यह छोटे व्‍यावसायों के लिए कम समय के लिए ॠण उपलब्‍ध कराता है.

इस साझेदारी पर बात करते हुए जिनेश शाह, एमडी एवं हेड, एलाएंसेस, पार्टनरशिप्‍स एवं मॉर्गेजेज, इंडिया, स्‍टैण्‍डर्ड चार्टर्ड बैंक ने कहा कि बैंक का दृढ़ विश्वास है कि एमएसएमई देश के विकास का इंजन हैं और भारत में विकास की अगली लहर को आगे बढ़ाएंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. MSME के लिए स्टैंडर्ड चार्टर्ड और सॉल्व का स्पेशल क्रेडिट कार्ड; तुरंत मिलेगा फंड, कैशबैक-रिवॉर्ड का भी फायदा

Go to Top