मुख्य समाचार:
  1. SBI सैलरी अकाउंट पर बड़ा फायदा, फ्री मिलती हैं कई सर्विसेज

SBI सैलरी अकाउंट पर बड़ा फायदा, फ्री मिलती हैं कई सर्विसेज

SBI Salary Account : लगातार तीन महीने सैलरी ना आने पर ये खाता SBI के आम सेविंग अकाउंट में बदल जाएगा.

March 14, 2019 5:49 PM
sbi salary account benefits and featuresSBI सैलरी अकाउंट में किसी भी बैंक के एटीएम से फ्री अनलिमिटेड ट्रांजेक्शन की सुविधा है.

SBI Salary Account : SBI सैलरी अकाउंट पर कॉरपोरेट, हॉस्पिटल, होटल आदि के कर्मचारियों को कई तरह के फायदे मिलते हैं. अलग-अलग इम्प्लॉइज की सैलरी के हिसाब से SBI सैलरी अकाउंट के 4 वेरिएंट्स हैं- प्लेटिनम, डायमंड, गोल्ड और सिल्वर. 5 हजार से 20 हजार कमाने वाले सिल्वर, 20 हजार से 50 हजार कमाने वाले गोल्ड, 50 हजार से 1 लाख डायमंड और 1 लाख से ज्यादा कमाने वालों का प्लेटिनम वेरिएंट का अकाउंट होता है.

इसी वेरिएंट के हिसाब से आपको डेबिट कार्ड मिलेगा. अपना अकाउंट अपग्रेड करने के लिए आपको बढ़ी हुई सैलरी का प्रूफ देना होगा.सैलरी अकाउंट खुल जाने के बाद आपको अकाउंट नंबर दिया जाएगा. कॉर्पोरेट इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से एंप्लॉयर द्वारा सैलरी खाते में डाल दी जाएगी. कर्मचारी अपना सैलरी अकाउंट देश की किसी भी ब्रांच में खोल सकते हैं.

SBI Salary Account : रिइंबर्समेंट

कुछ कंपनी सैलरी का कुछ हिस्सा रिइंबर्समेंट के तौर पर एम्प्लोई को देती है. जिसके लिए एक अलग से खाता खुलवाना पड़ता है. जिन लोगों का SBI में सैलरी अकाउंट है उन लोगों का रिइंबर्समेंट अकाउंट खोला जाता है. ये रिइंबर्समेंट अकाउंट मेन अकाउंट से लिंक होता है जिसमें जीरो बैलेंस फीचर है और कोई मेंटेनेंस चार्ज नहीं देना होता. सैलरी अकाउंट से मिलने वाला डेबिट कार्ड भी रिइंबर्समेंट अकाउंट से लिंक किया जा सकता है.

SBI सैलरी अकाउंट के फायदे

  • जीरो बैलेंस अकाउंट
  • फ्री अनलिमिटेड ट्रांजेक्शन किसी भी बैंक के एटीएम से
  • फ्री एटीएम कम डेबिट कार्ड
  • जॉइंट अकाउंट होल्डर के लिए एटीएम कार्ड
  • फ्री इंटरनेट बैंकिंग
  • फ्री मल्टीसिटी चेक
  • लॉकर चार्ज पर 35 फीसदी की छूट
  • फ्री ड्राफ्ट, एसएमएस अलर्ट, ऑनलाइन NEFT/RTGS
  • 2 महीने की सैलरी पर ओवरड्राफ्ट की सुविधा

जॉब बदलने पर क्या होगा?

अगर आप जॉब बदलते हैं तो आप अपने नए एम्प्लॉयर उसी खाते को अपना सैलरी अकाउंट बनाने के लिए बोल सकते हैं. अगर किसी वजह से लगातार तीन महीने तक आपकी सैलरी इस सैलरी अकाउंट में नहीं आती है तो आपका ये खाता SBI के आम सेविंग अकाउंट में बदल जाएगा और आम सेविंग अकाउंट पर मिलने वाली सभी सुविधाएं दी जाएगी.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop