मुख्य समाचार:

SBI का होम लोन हुआ और सस्ता, ब्याज दर 6.95% से शुरू

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपना घर खरीदने की चाहत रखने वालों के लिए होम लोन और सस्ता बना दिया है.

Updated: Jul 01, 2020 7:01 PM
SBI Home Loan interest rates now starting from 6.95 pc per annum, state bank of india home loan ratesSBI की वेबसाइट के अनुसार, ये दरें 1 जुलाई 2020 से प्रभावी हुई हैं.

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपना घर खरीदने की चाहत रखने वालों के लिए होम लोन और सस्ता बना दिया है. बैंक में अब होम लोन रेट 6.95 फीसदी सालाना से शुरू है. SBI की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, ये दरें 1 जुलाई 2020 से प्रभावी हुई हैं. SBI में महिलाओं को होम लोन 6.95 फीसदी सालाना की शुरुआती दर से मिलेगा क्योंकि उनके लिए होम लोन रेट, रेगुलर रेट से 0.05 फीसदी कम हैं. अन्य लोगों के लिए ब्याज दर 7 फीसदी सालाना से शुरू है.

बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, SBI में इस वक्त फ्लोटिंग होम लोन इंट्रेस्ट रेट इस तरह हैं…

इस दर के आधार पर महिला के होम लोन लेने पर SBI में प्रभावी ब्याज दर 0.05 फीसदी कम होकर टर्म लोन के मामले में सामान्यतया 6.95 फीसदी से 7.30 फीसदी सालाना और मैक्सगेन लोन के मामले में 7.30 फीसदी से 7.65 फीसदी सालाना तक रहेगी. नॉन-सैलरीड ग्राहकों के लिए इस रेट में 0.15 फीसदी और जोड़ा जाएगा. 30 लाख रुपये तक के लोन के मामले में अगर LTV रेशियो >80% व <=90% है तो इस रेट में 0.10 फीसदी और जोड़ा जाएगा.

टैक्स सेविंग के लिए करनी है FD, इन बैंकों में मिल रहा है 7 से 9% तक ब्याज

SBI REALTY LOAN

SBI REALTY LOAN के मामले में भी महिलाओं को 0.05 फीसदी की छूट मिल रही है. SBI REALTY LOAN की प्रभावी ब्याज दर पहले 5 सालों के लिए 7.70 से 7.90 फीसदी सालाना तक है. लेकिन महिलाओं के लिए यह दर 7.65 फीसदी से 7.85 फीसदी सालाना तक होगी. वहीं जिन लोगों का SBI में सैलरी अकाउंट नहीं है, उन्हें रियल्टी लोन के मामले में तय रेट से 0.05 फीसदी अधिक चुकाना होगा.

इन माध्यमों से कर सकते हैं अप्लाई

SBI होम लोन का लाभ लेने के लिए ग्राहक तुरंत इन-प्रिन्सिपल अप्रूवल के लिए YONOSBI ऐप से अप्लाई कर सकते हैं. इसके अलावा https://homeloans.sbi/ और SBI ब्रांच में जाकर अप्लाई किया जा सकता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. SBI का होम लोन हुआ और सस्ता, ब्याज दर 6.95% से शुरू

Go to Top