सर्वाधिक पढ़ी गईं

इस दिवाली सस्ता घर खरीदने का मौका! SBI ने Home Loan पर दी बड़ी छूट, चेक करें लेटेस्ट आफर

SBI Festive Offer: फेस्टिव सीजन में घर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए एसबीआई से अच्छी खबर है.

Updated: Oct 21, 2020 1:06 PM
SBI Festive OfferSBI Festive Offer: फेस्टिव सीजन में घर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए एसबीआई से अच्छी खबर है.

SBI Festive Offer: फेस्टिव सीजन में घर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए एसबीआई से अच्छी खबर है. स्टेट बैंक आफ इंडिया ने त्यौहारों के मौसम में नए आफर का एलान किया है. घर खरीदने के लिए बैंक ग्राहकों को 25 बेसिस प्वॉइंट तक की छूट देगा. बैंक ने ज्यादा टिकट साइज वाले होम लोन की ब्याज दरों पर 20 प्वॉइंट और छूट देने का एलान किया है. वहीं, YONO ऐप के जरिए होम लोन के लिए अप्लाई करने पर हर तरह साइज के होमलोन की ब्याज दरों पर 5 अंकों की दूट मिलेगी. इसके अलावा भी बैंक ने कुछ एलान किए हैं.

  • SBI ने फेस्टिव सीजन में ब्याज दरों पर 25 बेसिस प्वॉइंट तक की दूट का एलान किया है.
  • 75 लाख रुपये से अधिक साइज के होमलोन पर बैंक ने 20 बेसिस प्वॉइंट की छूट देने का एलान किया है. हालांकि यह आपके CIBIL स्कोर पर आधारित होगा. यानी हाई CIBIL स्कोर वाले ही इसका फायदा उठा सकेंगे.
  • वहीं, अगर YONO ऐप से लोन के लिए आवेदन करते हैं और मंजूर होता है तो इस पर 5 बेसिस प्वॉइंट की अतिरिक्त छूट मिलेगी. यह 75 लाख से ज्यादा साइज वाले लोन पर 25 बेसिस प्वॉइंट (0.20%+0.05%) हो जाएगी.
  • CIBIL स्कोर अच्छा होने पर 30 लाख रुपये से 75 लाख रुपये तक के लोन पर 10 बेसिस प्वॉइंट की छूट मिलेगी. वहीं YONO ऐप से आवेदन करने पर यह छूट 15 बेसिस प्वॉइंट (0.10%+0.05%) होगी.
  • अगर होम बायर कोई महिला हैं तो उसे 5 अंकों की अतिरिक्त छूट मिलेगी.

6.90% से शुरू है ब्याज दर

SBI में होमलोन की शुरूआती ब्याज दर 6.90 फीसदी सालाना है. यह ब्याज दर 30 लाख रुपये ते के लोन पर अप्लाई होता है.

पहले वाले आफर का एक्सटेंशन

बता दें कि हाल ही में एसबीआई अपना फेस्टिव आफर लेकर आया था, जिसमें होम लोन से कार लोन व पर्सनल लोन पर छूट का एलान किया गया था. अब ये आफर उसी का एक्सटेंशन है, जिसके तहत घर खरीदने पर और छूट दी जा रही है. एसबीआई का उद्देश्य इस त्यौहारी सीजन ग्राहकों का अनुभव बेहतर करना है, जिसके तहत उन्हें सस्ता घर खरीदने का मौका मिल रहा है. नए आफर में घर खरीदने पर 25 बेसिस प्वॉइंट तक की छूट मिल रही है, जिसमें YONO ऐप के जरिए आवेदन करने पर 5 बेसिस प्वॉइंट की अतिरिक्त छूट शामिल है.

अनलॉक में बढ़ी डिमांड

सीएस सेट्टी, एमडी (रिटेल और डिजिटल बैंकिंग), एसबीआई, का कहना है कि हम इस त्योहारी सीजन में अपने होम लोन ग्राहकों के लिए अतिरिक्त रियायतें दे रहे हैं. होम लोन पर एसबीआई की ब्याज दरें वैसे भी बहुत कम है. अब दस नए एलान के बाद लोगों को अपने सपनों का घर बनाने या खरीदने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि पोस्ट कोविड एरा में ग्राहकों की मांग बए़ रही है, हम उन्हीं बढ़ी हुई मांगों को देख रहे हैं और इसे देखते हुए ग्राहकों की जरूरतों और आवश्यकताओं के अनुसार उन्हें आगे भी इस तरह के आकर्षक आफर देते रहेंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. इस दिवाली सस्ता घर खरीदने का मौका! SBI ने Home Loan पर दी बड़ी छूट, चेक करें लेटेस्ट आफर

Go to Top