मुख्य समाचार:

SBI ग्राहकों के लिए अलर्ट! बैंक ने FD की ब्याज दरों में की बड़ी कटौती, देखें रिवाइज्ड लिस्ट

एसबीआई ने रिटेल और बल्क फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बड़ी कटौती की है.

November 8, 2019 11:05 AM
SBI FD rates, SBI MCLR, SBI cut bank FD rates in all tenure up to 75 basis point, check SBI FD revised rates, एसबीआई एफडी रेट्स, liquidity, revised FD ratesएसबीआई ने रिटेल और बल्क फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बड़ी कटौती की है.

SBI Revised FD Rates: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक आफ इंडिया (SBI) के कस्टमर हैं या बैंक में एफडी (FD) कराने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह जरूरी खबर है. एसबीआई ने रिटेल और बल्क फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बड़ी कटौती की है. बैंक ने यह रिटेल एफडी में ब्याज दरों में 15 बेसिस प्वॉइंट और बल्क डिपॉजिट पर 75 बेसिस प्वॉइंट तक की कटौती की है. इसके साथ ही बैंक ने वित्त वर्ष 2019—20 में लगातार 7वीं बार MCLR में भी कटौती की है. देखें अलग अलग टेन्योर के लिए बैंक एफडी के रिवाइज्ड रेट…..

रिटेल FD

बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की ​जमा योजना में 1 साल से 2 साल से कम तक के टेन्योर पर ब्याज दरों में 15 बेसिस प्वॉइंट कटौती की है. आम लोगों को 1 साल से 2 साल से कम तक की एफडी पर पर अब 6.25 फीसदी सालाना के हिसाब से ब्याज मिलेगा, जो पहले 6.40 फीसदी था. वहीं, इसी टेन्योर के लिए सीनियर सिटीजंस को अब 6.75 फीसदी ब्याज मिलेगा जो पहले 6.90 फीसदी था.

Source: SBI

बल्क FD

एसबीआई ने बल्क एफडी पर कई टेन्योर में ब्याज दरों को घटाया है. सबसे ज्यादा कटौती 1 साल से 2 साल से कम तक और 2 साल से 3 साल से कम तक की एफडी पर की गई है. इन दोनों टेन्यारे के लिए आम लोगों को अब 1 साल से 2 साल से कम तक की एफडी पर 5.25 फीसदी ब्याज मिलेगा जो पहले 6 फीसदी था. वहीं सीनियर सिटीजंस को इस पर 5.75 फीसदी ब्याज मिलेगा जो पहले 6.50 फीसदी था. इसके अलावा भी अलग अलग टेन्योर के लिए दरों में 30 बेसिस प्वॉइंट तक की कटौती की गई है.

Source: SBI

सिसटम में पर्याप्त लिक्विडिटी

एसबीआई का कहना है कि सिस्टम में पर्याप्त लिक्विडिटी मौजूद है, जिसे देखते हुए टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दरों में यह बदलाव किया गया है, जो 10 नवंबर 2019 से लागू होगा. इसके साथ ही बैंक ने लगातार 7वीं बार MCLR घटाया है. 10 नवंबर से 1 साल का MCLR अब 8 फीसदी रह गया है जो पहले 8.05 फीसदी था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. SBI ग्राहकों के लिए अलर्ट! बैंक ने FD की ब्याज दरों में की बड़ी कटौती, देखें रिवाइज्ड लिस्ट

Go to Top