सर्वाधिक पढ़ी गईं

SBI ने घटाई Home Loan की दरें, KYC Update को लेकर भी बैंक ने दी बड़ी राहत

देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने होम लोन की ब्याज दरों में कटौती कर घर खरीदने की सोच रहे लोगों को बड़ी राहत दी है.

Updated: May 01, 2021 2:52 PM
sbi cut down home loan interest rate and relaxes kyc update norms in view of lockdown imposes in various statesएसबीआई ने होम लोन रेट में कटौती के अलावा केवाईसी अपडेट को लेकर बैंक ग्राहकों को बड़ी राहत दी है.

SBI Home Loan Rate Cut: अपना घर होने का सपना पूरा करना अब और सस्ता हो गया है. देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने घर खरीदने की सोच रहे लोगों को बड़ा तोहफा दिया है और Home Loan की दरों में कटौती की है. एसबीआई द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक अब 30 लाख रुपये तक के होम लोन पर ब्याज दरों की शुरुआत 6.7 फीसदी से होगी. पहले यह 6.95 फीसदी था. ब्याज दरों में कटौती 1 मई 2021से प्रभावी हो गई हैं.
इसके अलावा एसबीआई ने अपने ग्राहकों को एक और खुशखबरी दी है. लॉकडाउन के चलते एसबीआई के खाताधारकों को केवाईसी में दिक्कत आ रही थी और इसके चलते उनके खाते 31 मई तक फ्रीज होने की आशंका बनी हुई थी जिससे बैंक ने राहत दी है. बैंक ने कहा है कि अब ये खाते 31 मई तक नहीं फ्रीज होंगे और केवाईसी अपडेट के लिए रजिस्टर्ड ई-मेल या पोस्ट के जरिए भेजे गए डॉक्यूमेंट्स भी मान्य होंगे.

YONO App पर अतिरिक्त 0.05 फीसदी की राहत

एसबीआई ने 1 मई से होम लोन की ब्याज दरों में कटौती का एलान किया है. एसबीआई द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक 30 लाख रुपये तक को होम लोन पर 6.70 फीसदी की दर से ब्याज की शुरूआत होगी. इसके अलावा 30-75 लाख रुपये तक को होम लोन पर ब्याज दर की शुरुआत 6.95 फीसदी से होगी और 75 लाख रुपये से अधिक के न्यूनतम 7.05 फीसदी की दर से ब्याज देय होगा. महिलाओं को ब्याज में अतिरिक्त 0.05 फीसदी की छूट मिलेगी और योनो ऐप के जरिए होम लोन लेने पर भी 0.05 फीसदी की राहत मिलेगी.

देश के तीन बड़े हॉस्पिटल चेन ने शुरू किया तीसरे चरण का वैक्सीनेशन, दूसरी डोज का इंतजार कर रहे लोगों को प्रॉयोरिटी

KYC Update को लेकर SBI ने दी बड़ी राहत

कोरोना के चलते देश के कई हिस्सों में रिस्ट्रिक्शंस लगे हुए हैं. ऐसे में एसबीआई के कई खाताधारक अपने खाते की केवाईसी अपडेट नहीं करा पा रहे हैं. इसके चलते 31 मई के बाद सीआईएफ (कस्टमर इंफॉर्मेशन फाइल) के आंशिक रूप से फ्रीज होने की आशंका बनी हुई थी लेकिन आज बैंक ने बड़ी राहत दी है. बैंक ने कहा कि 31 मई तक केवाईसी अपडेट न होने के चलते खातों को फ्रीज नहीं किया जाएगा. इसके अलावा पोस्ट या रजिस्टर्ड ई-मेल के जरिए भी भेजे गए डॉक्यूमेंट्स से केवाईसी अपडेट हो जाएगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. SBI ने घटाई Home Loan की दरें, KYC Update को लेकर भी बैंक ने दी बड़ी राहत
Tags:SBI

Go to Top