सर्वाधिक पढ़ी गईं

BPCL SBI Card Octane: एसबीआई का भारत पेट्रोलियम के साथ नया क्रेडिट कार्ड, 100 रु का तेल भरवाने पर भी मिलेगा फायदा

BPCL SBI Card Octane: इस कार्ड के जरिए बीपीसीएल पेट्रोल पंपों पर बिना किसी मिनिमम ट्रांजैक्शन लिमिट के तेल भरवाकर बचत कर सकेंगे.

December 16, 2020 2:16 PM
SBI Card, BPCL jointly launch credit card offering benefits to high fuel spending customers1499 रुपये का सालाना सदस्यता शुल्क देने पर वेलकम गिफ्ट के तौर पर 1500 बोनस रिवॉर्ड प्वाइंट्स मिलेंगे.

BPCL SBI Card Octane: अगर आप यात्रा के शौकीन हैं और अपनी गाड़ी का ही अधिकतर प्रयोग करते हैं तो एसबीआई कार्ड का यह ऑफर आपके लिए है. एसबीआई कार्ड ने भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL) के साथ मिलकर एक खास क्रेडिट कार्ड ‘BPCL SBI Card Octane’ लांच किया है. इसके जरिए बीपीसीएल फ्यूल्स व मैक लुब्रिकेंट्स, भारत गैस एलपीजी (वेबसाइट व ऐप के जरिए) और बीपीसीएल के इन एंड आउट सुविधा स्टोर के खर्चों पर रिवार्ड प्वाइंट्स मिलेंगे.

एसबीआई कार्ड की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, बीपीसीएल के पेट्रोल पंपों पर फ्यूल और लुबिक्रेंट पर खर्च पर 7.25 फीसदी वैल्यूबैक (1 फीसदी सरचार्ज छूट सहित) और भारत गैस के खर्च में 6.25 फीसदी का कैशबैक मिलेगा. इस कार्ड के जरिए डिपार्टमेंटल स्टोर, ग्रॉसरी, डाइनिंग और मूवीज जैसे खर्चों पर भी बचत की जा सकती है.

यह भी पढ़ें- एलआईसी प्रीमियम भरने में नहीं होगी कोई चूक, पॉलिसी में ऐसे अपडेट करें कांटैक्ट

मिनिमम ट्रांजैक्शन लिमिट की बाध्यता नहीं

कार्डधारक देश भर में 17 हजार बीपीसीएल फ्यूल स्टेशंस पर इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं और खास बात यह है कि इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए कोई न्यूनतम बाध्यता नहीं है यानी कि कितना भी कम खर्च करें, आपको फायदा मिलेगा. इससे कस्टमर हर बार इस कार्ड के जरिए खरीद पर बचत कर सकेंगे.

BPCL SBI Card Octane के फायदे

  • एसबीआई कार्ड की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक 1499 रुपये का सालाना सदस्यता शुल्क देने पर वेलकम गिफ्ट के तौर पर 1500 बोनस रिवॉर्ड प्वाइंट्स मिलेंगे. रिवार्ड प्वाइंट्स को कार्ड होल्डर्स के खाते में सालाना सदस्यता शुल्क का भुगतान करने के 30 दिनों के भीतर क्रेडिट कर दिया जाएगा.
  • बीपीसीएल के पेट्रोल पंप्स पर तेल खरीदने पर 7.25 फीसदी का वैल्यूबैक मिलेगा. एक बिलिंग साइकिल में अधिकतम 2500 रिवार्ड प्वाइंट्स मिल सकते हैं. चार हजार रुपये तक के ट्रांजैक्शन पर 6.25 फीसदी का वैल्यूबैक और 1 फीसदी फ्यूल सरचार्ज वेवर मिलेगा.
  • बीपीसीएल फ्यूल, लुबिक्रेंट्स और भारत गैस (वेबसाइट और ऐप पर) पर हर 100 रुपये के खर्च पर 25 रिवॉर्ड प्वाइंट्स मिलेंगे.
  • डाइनिंग, डिपार्टमेंटल स्टोर्स ग्रॉसरी और मूवीज पर हर 100 रुपये के खर्च पर 10 रिवॉर्ड प्वाइंट्स मिलेंगे.
  • एक कैलेंडर वर्ष के दौरान देश में डोमेस्टिक वीजा लांज विजिट कर सकेंगे, हर तिमाही में अधिकतम एक बार.
  • सालाना 3 लाख रुपये के खर्च पर 2 हजार रुपये का गिफ्ट वाउचर मिलेगा. यह गिफ्ट वाउचर आदित्य बिरला फैशन या यात्रा या अर्बन लीडर या हुश पपीज या बाटा का होगा.
  • 1 लाख रुपये का फ्रॉड लाइबिलिटी कवर मिलेगा.
  • सालाना 2 लाख रुपये के खर्च पर अगले साल सालाना फी माफी.
  • अन्य बैंकों के क्रेडिट कार्ड के आउटस्टैंडिंग बिल को बीपीसीएल एसबीआई कार्ड ऑक्टेन में ट्रांसफर कर कम दरों पर बिल चुकाएं.
  • इस कार्ड के जरिए 2500 रुपये या इससे अधिक की खरीद पर पूरे बिल को मंथली इंस्टॉलमेंट्स के जरिए चुकता करें. इसके लिए आपको एसबीआई कार्ड की वेबसाइट पर लॉग इन कर बिल को फ्लेक्सी पे में कंवर्ट करने का विकल्प चुनना होगा. हालांकि फ्लेक्सीपे में कंवर्ट करने के लिए आपके पास ट्रांजैक्शन के बाद 30 दिनों तक का ही समय रहेगा.
  • ईजी मनी की सुविधा के तहत एसबीआई कार्ड की वेबसाइट पर जाकर इसे बुक करें और अपने कैश लिमिट के बराबर मूल्य का ड्राफ्ट या चेक आपको घर बैठे मिल जाएगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. BPCL SBI Card Octane: एसबीआई का भारत पेट्रोलियम के साथ नया क्रेडिट कार्ड, 100 रु का तेल भरवाने पर भी मिलेगा फायदा
Tags:SBI

Go to Top