मुख्य समाचार:
  1. 31 अक्टूबर से SBI डेबिट कार्ड की लिमिट आधी रह जाएगी; डिटेल जानिए

31 अक्टूबर से SBI डेबिट कार्ड की लिमिट आधी रह जाएगी; डिटेल जानिए

SBI ने कहा है कि यदि ग्राहकों को अधिक निकासी की जरुरत है तो ग्राहक हायर वेरिएंट के कार्ड के लिए अप्लाई करें.

October 27, 2018 3:28 PM
SBI debit card daily withdrawal limit, SBI ATM withdrawal daily limit, SBI atm withdrawal limit, sbi classic card limit, sbi maestro card limit, state bank of india, business news in hindiSBI ने कहा है कि यदि ग्राहकों को अधिक निकासी की जरुरत है तो ग्राहक हायर वेरिएंट के कार्ड के लिए अप्लाई करें. (Reuters)

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों ध्यान दें. यदि आप SBI का डेबिट कार्ड इस्तेमाल करते हैं तो ATM से संबंधित नया नियम 31 अक्टूबर से लागू होने जा रहा है. नए नियम के मुताबिक ट्रांजेक्शन लिमिट को घटाया गया है. Classic और Maestro डेबिट कार्ड की लिमिट घटाकर 20 हजार रुपये किया जाएगा जो इससे पहले 40 हजार रुपये थी. 30 अक्टूबर तक आप एक दिन में 40 हजार रुपये निकाल सकेंगे और 31 अक्टूबर से सिर्फ एक दिन में अधिकतम 20 हजार रुपये ही एटीएम से निकाल सकेंगे.

SBI ने इस निर्देश को अपने सभी ब्रांच को भेज दिया है. SBI ने कार्ड की निकासी लिमिट घटाने को लेकर कहा, “ATM ट्रांजेक्शन में होने वाली धोखाधड़ी की मिलने वाले बढ़ते हुए शिकायतों को देखते हुए डिजिटल-कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने से नगदी निकासी की सीमा को घटाने का निर्णय लिया गया है.”

SBI Alert! 6 स्टेप में हासिल करें चिप वाला सेफ डेबिट कार्ड, कुछ और महीने है मोहलत

SBI ने कहा है कि यदि ग्राहकों को अधिक निकासी की जरुरत है तो ग्राहक हायर वेरिएंट के कार्ड के लिए अप्लाई करें.

आपको बता दें कि मार्च 2018 तक, SBI ने करीब 39.50 करोड़ डेबिट कार्ड जारी किए थे और इसमें 26 करोड़ कार्ड एक्टिव रूप से इस्तेमाल किए जा रहे थे.

SBI के अन्य डेबिट कार्ड की डेली विदड्रॉल लिमिट में कोई बदलाव नहीं होगा. उदाहरण के लिए, एसबीआई के गोल्ड कार्ड की डेली लिमिट 40 हजार रुपये और प्लैटिनम डेबिट कार्ड की लिमिट 1 लाख रुपये प्रतिदिन है.

Go to Top