सर्वाधिक पढ़ी गईं

SBI Home Loan: एसबीआई का न्यू ईयर गिफ्ट; होमलोन ब्याज दरों में कटौती, प्रोसेसिंग फीस में 100% छूट

SBI Home Loan: एसबीआई ने घर खरीदने के लिए होम लोन लेने वालों को नए साल का बड़ा तोहफा दिया है.

January 8, 2021 5:09 PM
SBI announces up to 30 bps concession on home loans rates and additional 5 bps concession while applying form yono appयोनो ऐप के जरिए आवेदन करने पर घर खरीदारों को ब्याज में 0.5 फीसदी की अतिरिक्त छूट मिलेगी.

SBI Home Loan: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने घर खरीदने के लिए होम लोन लेने वालों को नए साल का तोहफा दिया है. एसबीआई ने होम लोन्स में 30 बेसिस प्वाइंट्स यानी 0.3 फीसदी की कटौती की है. इसके अलावा प्रोसेसिंग फीस में भी घर खरीदारों को बड़ी राहत मिली है क्योंकि एसबीआई ने प्रोसेसिंग फीस में 100 फीसदी की छूट दी है.
बैंक द्वारा जारी रिलीज के मुताबिक एसबीआई की ब्याज दरें CIBIL Score से लिंक्ड की गई है और 30 लाख रुपये तक के लोन पर न्यूनतम 6.80 फीसदी का ब्याज चुकाना होगा. 30 लाख से अधिक के लोन पर बैंक 6.95 फीसदी की दर से ब्याज लेगा. महिलाओं को होम लोन पर ब्याज में अतिरिक्त 5 बीपीएस 0.05 फीसदी की छूट मिलेगी. इसके अलावा योनो ऐप के जरिए आवेदन करने पर 0.05 फीसदी की अतिरिक्त छूट मिलेगी.

8 मेट्रो शहरों में 5 करोड़ तक लोन पर ब्याज में राहत

एसबीआई द्वारा जारी रिलीज के मुताबिक देश के आठ मेट्रो शहरों में 5 करोड़ रुपये तक के लोन पर ब्याज में 3.0 बीपीएस यानी 0.30 फीसदी तक की राहत मिलेगी. बैंक ने प्रेस रिलीज में कहा कि होम फाइनेंस सेक्टर में उसकी भागीदारी सबसे अधिक हैं और इस नाते ग्राहकों के सेंटिमेंट को बढ़ाने के लिए वह समय-समय पर कदम उठाना जारी रखेगा.

यह भी पढ़ें- स्पेशल डिपॉजिट स्कीम पर दरें निर्धारित

Yono App से आवेदन पर अतिरिक्त राहत

एसबीआई ने रिलीज में जानकारी दी है कि अगर कोई ग्राहक सुविधानुसार घर बैठे ही योनो ऐप के जरिए भी लोन के लिए आवेदन कर सकता है. इस प्रकार आवेदन करने पर उन्हें ब्याज में 5 बीपीएस यानी 0.05 फीसदी की अतिरिक्त छूट मिलेगी. बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर (रिटेल एंड डिजिटल बैंकिंग) सीसी शेट्टी के मुताबिक इस ऑफर का फायदा मार्च 2021 तक ग्राहकों को मिलेगा.

देश का सबसे बड़ा कॉमर्शियल बैंक

एसेट्स, डिपॉजिट्स, ब्रांचेज, कस्टमर्स और एंप्लाईज के मामले में एसबीआई देश का सबसे बड़ा कॉमर्शियल बैंक है. इसके अलावा यह देश का सबसे बड़ा मॉर्टेगेज लेंडर है. 30 सितंबर 2020 तक बैंक के पास 34 लाख करोड़ का डिपॉजिट बेस था जिसका सीएएसओ रेशियो 45 फीसदी से अधिक था और 24 लाख करोड़ रुपये से अधिक एडवांस था. सीएएसओ रेशियो चालू खाते व बचत खाते में जमा रकम और कुल जमा का अनुपात है और इससे बैंक की प्रॉफिटेबिलिटी पता चलती है. होम लोन की बात करें तो इसमें एसबीआई का मार्केट शेयर 34 फीसदी है और ऑटो लोन सेग्मेंट में एसबीआई की हिस्सेदारी 32 फीसदी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. SBI Home Loan: एसबीआई का न्यू ईयर गिफ्ट; होमलोन ब्याज दरों में कटौती, प्रोसेसिंग फीस में 100% छूट
Tags:SBI

Go to Top