मुख्य समाचार:

रिलायंस जनरल इंश्योरेंस का कोविड-19 प्रोटेक्शन प्लान लॉन्च, संक्रमित होने पर मिलेगी 2 लाख तक की राशि

रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने बुधवार को कोविड-19 प्रोटेक्शन इंश्योरेंस स्कीम को लॉन्च किया है.

April 10, 2020 8:17 PM
reliance general insurance launches coronavirus protection plan get upto two lakh rupees on testing positiveरिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने बुधवार को कोविड-19 प्रोटेक्शन इंश्योरेंस स्कीम को लॉन्च किया है.

गैर जीवन बीमा कंपनी रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने बुधवार को कोरोना के खिलाफ कोविड-19 प्रोटेक्शन इंश्योरेंस स्कीम को लॉन्च किया है. इस स्कीम में इंश्योरेंस की राशि का 100 फीसदी एकमुश्त तौर पर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने पर मिलेगा, जो अधिकतम 2 लाख रुपये तक का हो सकता है. अगर व्यक्ति को क्वारंटाइन किया जाता है, तो ऐसी स्थिति में प्लान में उस अवधि के दौरान इंश्योरेंस की राशि का 50 फीसदी मिलेगा. प्लान का पॉलिसी पीरियड 1 साल का है और पॉलिसी के लिए क्लेम करने से पहले वेटिंग पीरियड 15 दिन का रखा गया है. कंपनी ने बयान जारी कर यह जानकारी दी है.

कंपनी के एग्यीक्यूटिव डायरेक्टर और सीईओ राकेश जैन ने बताया कि उन्होंने यह प्रोडक्ट इस महामारी की वजह से किसी व्यक्ति को होने वाले वित्तीय प्रभाव को कम करने के लिए बनाया है. इसके साथ उन्होंने कहा कि ऐसा करने के लिए व्यक्ति को एकमुश्त पॉलिसी मिलेगी, चाहे इसमें इलाज की कीमत कितनी भी हो.

नौकरी छूटने पर अतिरिक्त कवर

इस प्लान में 3 महीने से लेकर 60 साल तक की उम्र के हर व्यक्ति को कवर मिलेगा. इंश्योरेंस की राशि के लिए 25 हजार से 2 लाख रुपये तक का विकल्प मौजूद है. इस प्लान में वेतन और नौकरी के नुकसान पर अतिरिक्त कवर मिलेगा. इसके तहत बेस पॉलिसी के साथ अलग से ऐड-ऑन का कवर दिया जाएगा.

प्लान में एक ऐड-ऑन ऑप्शन मौजूद है- ट्रैवल एक्सक्लूशन रिमूवल, जिसमें 45 दिन की ट्रैवल एक्सलूशन पॉलिसी के लिए छूट मिलेगी. इसमें ग्राहक संक्रमित पाए जाने पर इंश्योरेंस की राशि का 100 फीसदी क्लेम कर सकता है.

SBI में रोकना चाहते हैं EMI लेकिन कट चुका है पैसा, तो ऐसे मिलेगा रिफंड

कई इंश्योरेंस कंपनियों ने शुरू की पॉलिसी

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के फैलने के बीच इंश्योरेंस कंपनियों को देश में कारोबार अवसर दिख रहे हैं. इसे भुनाने के लिए इंश्योरेंस कंपनियों ने कोविड-19 के लिए विशेष पॉलिसियां देना शुरू किया है. कुछ दूसरी कंपनियों ने डिजिटल पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर्स के साथ साझेदारी भी की है ताकि अपने प्लान्स की बिक्री को बढ़ा सकें.

(Input: PTI)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. रिलायंस जनरल इंश्योरेंस का कोविड-19 प्रोटेक्शन प्लान लॉन्च, संक्रमित होने पर मिलेगी 2 लाख तक की राशि

Go to Top