मुख्य समाचार:

Irdai ने 3 पॉलिसी के नाम के लिए आम जनता से मांगे सुझाव, मिलेगा 30000 रु तक का इनाम

इरडा ने यह मांग 'स्टैंडर्ड फायर एंड स्पेशल पेरिल्स' सेगमेंट में आवास और छोटे कारोबारों के लिए स्टैंडर्ड प्रॉडक्ट्स के लिए की है.

Updated: Jun 29, 2020 12:07 AM

Regulator Irdai has invited the public to come up with names for three insurance policies

इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Irdai) ने आम जनता से 3 इंश्योरेंस पॉलिसीज के नाम मांगे हैं. इरडा ने यह मांग ‘स्टैंडर्ड फायर एंड स्पेशल पेरिल्स’ सेगमेंट में आवास और छोटे कारोबारों के लिए स्टैंडर्ड प्रॉडक्ट्स के लिए की है. इरडा ने जिन 3 पॉलिसी के लिए जनता से नाम मांगे हैं वे, आवास को किसी भी अमाउंट तक का कवर देने वाली, किसी भी एक लोकेशन पर 5 करोड़ रुपये तक की वैल्यू एट रिस्क वाली माइक्रो कमर्शियल एंटिटीज को कवर करने वाली और किसी भी एक लोकेशन पर सभी इंश्योरेबल एसेट क्लास में 50 करोड़ रुपये तक की वैल्यू एट रिस्क वाली छोटी कमर्शियल एंटिटीज को कवर करने वाली हैं.

इरडा ने यह भी घोषणा की है कि उचित नाम सुझाने वालों को हर नाम के लिए 10000 रुपये का इनाम और साइटेशन मिलेगा. यानी अगर किसी के सुझाए तीनों नाम चुन लिए जाते हैं तो उसे 30000 रुपये मिलेंगे. जो लोग इरडा को 3 पॉलिसीज के लिए नाम भेजना चाहते हैं, उनके पास ऐसा करने के लिए 10 जुलाई तक का वक्त है.

कैसा होना चाहिए नाम

इरडा ने कहा है कि पॉलिसी आवासीय यूनिट और छोटे कारोबारों को प्रलयंकारी घटनाओं, मुख्य रूप से बाढ़ से सुरक्षा देने वाली होंगी. इसलिए पॉलिसी के नाम में उसका उद्देश्य झलकना चाहिए. नाम सुझाते वक्त उसकी व्यावहारिकता, सादगी और उसे याद रखने में आसानी को ध्यान में रखना होगा. साथ ही यह भी ध्यान रखना होगा कि ये पॉलिसी पूरे भारत के लिए हैं, इसलिए नाम पूरे भारत में इस्तेमाल होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. Irdai ने 3 पॉलिसी के नाम के लिए आम जनता से मांगे सुझाव, मिलेगा 30000 रु तक का इनाम
Tags:Irdai

Go to Top