सर्वाधिक पढ़ी गईं

Plots in Lucknow : लखनऊ में पूरा करें अपने प्लॉट का सपना; LDA कर रहा 121 प्लॉट्स की बिक्री- ऐसे करें अप्लाई

प्लॉट खरीदने के लिए LDA की ऑफिशियल साइट के जरिये अप्लाई किया जा सकता है. ये 26,880 रुपये प्रति वर्ग मीटर की दर से बेचे जा रहे हैं.

November 11, 2021 7:47 PM
लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी ने 121 खाली प्लॉट बेचने के लिए रजिस्ट्रेशन खोला

लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी ( LDA) ने लखनऊ की वसंतकुंज योजना प्लॉट की बिक्री के लिए रजिस्ट्रेशन खोल दिया है. यहां 121 प्लॉट बेचे जा रहे हैं. ये प्लॉट सेक्टर C, I, J, N और O में हैं. प्लॉट खरीदने के लिए LDA की ऑफिशियल साइट के जरिये अप्लाई किया जा सकता है. ये 26,880 रुपये प्रति वर्ग मीटर की दर से बेचे जा रहे हैं. LDA सेक्रेट्री पवन कुमार गंगवार के मुताबिक प्लॉट की सेल्फ फाइनेंस स्कीम में पूरे पैसे जमा करने के अलावा आठ तिमाही किस्तों में ब्याज समेत पेमेंट करने का भी विकल्प है.

कैसे करें अप्लाई?

एप्लीकेशन फॉर्म और रजिस्ट्रेशन अमाउंट सिर्फ ऑनलाइन लिया जाएगा. रजिस्ट्रेशन दिसंबर के दूसरे सप्ताह तक खुला रहेगा. संभावित ग्राहकों की संख्या देखने के बाद तय होगा कि ये प्लॉट लॉटरी के जरिये बेचे जाएं या इन्हें पहले आओ, पहले आओ के तहत आवंटित किए जाएं. लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी (LDA) ने हाल में यहां लॉटरी सिस्टम से 250 खाली प्लॉट बेचे थे. हालांकि ये 121 प्लॉट लॉटरी सिस्टम से बेचे जाने वाले प्लॉट में शामिल नहीं हैं.

Gold Price Up : अभी और महंगा होगा गोल्ड, एक्सपर्ट्स से जानें खरीदने के लिए गिरावट का इंतजार करें या खरीद लें

कहां कितने प्लॉट खाली

एलडीए के डेटा के मुताबिक सेक्टर C में 2 प्लॉट हैं. सेक्टर I में 8, J और N में 5-5 और सेक्टर O में 7 प्लॉट में हैं. सेक्टर I में 300 वर्ग मीटर के 7 प्लॉट हैं. सेक्टर C में 162 वर्ग मीटर के 5 प्लॉट हैं. सेक्टर C में 20 प्लॉट हैं. सेक्टर I में 24 प्लॉट हैं. सेक्टर J में 3 प्लॉट हैं. सेक्टर N में 20 प्लॉट और O में 7 . 72 वर्ग मीटर के प्लॉट सिर्फ सेक्टर J और O में हैं. दोनों में चार-चार प्लॉट हैं. इससे पहले भी यहां बचे प्लॉट की बिक्री के लिए रजिस्ट्रेशन खोले गए थे.अब एक बार फिर वसंतकुंज योजना में प्लॉट की बिक्री के लिए रजिस्ट्रेशन खोले गए हैं.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. Plots in Lucknow : लखनऊ में पूरा करें अपने प्लॉट का सपना; LDA कर रहा 121 प्लॉट्स की बिक्री- ऐसे करें अप्लाई

Go to Top