सर्वाधिक पढ़ी गईं

JhunJhunwala Portfolio : राकेश झुनझुनवाला के इस पसंदीदा शेयर ने दिया एक साल में 200 फीसदी से भी ज्यादा रिटर्न, क्या अब भी है इसमें कमाई का दम

नालको और सेल, दोनों सार्वजनिक कंपनी है और मेटल सेक्टर में इनका काफी दबदबा है. झुनझुनवाला ने दोनों में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है.

November 13, 2021 7:04 PM

बिग बुल राकेश झुनझुनवाला ( Rakesh JhunJhunwala ) ने मेटल शेयरों में हाल में हिस्सेदारी बढ़ाई है. झुनझुनवाला ने हाल में नालको (NALCO) और स्टील निर्माता कंपनी सेल ( SAIL) में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है. दोनों शेयरों ने पिछले एक साल में 200 फीसदी का रिटर्न दिया है. सितंबर में राकेश झुनझुनवाला ने नालको में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई थी. नालको और सेल, दोनों सार्वजनिक कंपनी है और मेटल सेक्टर में इनका काफी दबदबा है.

एनएसई मेटल इंडेक्स ने एक साल में 146 फीसदी का रिटर्न दिया

झुनझुनवाला ने नाल्को ( NALCO) में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा कर 1.6 फीसदी कर दी है. उनके पास इस कंपनी के 29,097,400 शेयर है, जिनकी कुल कीमत है 569.3 करोड़ रुपये है. पिछले एक साल में यह शेयर 257 फीसदी बढ़ा है. उन्होंने इसमें फ्रेश पोजीशन ली है. निफ्टी मेटल इंडेक्स पिछले एक साल में 150 फीसदी बढ़ा है. रिटर्न के मामले में यह इंडेक्स NSE में 21 अक्टूबर 2021 तक टॉप पर रहा है. इसने 146.4 फीसदी का रिटर्न दिया है. 20 अक्टूबर को यह शेयर 124.75 रुपये पर पहुंच गया था. यह इस शेयर में 52 सप्ताह का टॉप लेवल था. हालांकि बाद में इसमें गिरावट आई और अब यह 101 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.

Jhunjhunwala Portfolio: राकेश झुनझुनवाला इस मल्टीबैगर शेयर को लेकर हैं बुलिश, अगर आपके पास हैं तो मुनाफावसूली करें या बनें रहें?

झुनझुनवाला ने केनरा, फेडरल बैंक और टाइटन में हिस्सेदारी बढ़ाई

राकेश झुनझुनवाला ने सार्वजनिक क्षेत्र की स्टील कंपनी सेल में भी हिस्सेदारी बढ़ाई है. दरअसल दुनिया भर में कमोडिटी की कीमतों में तेजी से बढ़ोतरी की वजह से मेटल शेयरों में उछाल दिख रहा है. यही वजह है कि झुनझुनवाला की होल्डिंग वाली इन कंपनियों के शेयरों को फायदा मिल रहा है. भारत के वारेन बफेट ने नालको और सितंबर में हिस्सेदारी बढ़ाई थी. इसके अलावा उन्होंने केनरा बैंक, फेडरल बैंक और टाटा ग्रुप की टाइटन कंपनी में सितंबर तिमाही में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. JhunJhunwala Portfolio : राकेश झुनझुनवाला के इस पसंदीदा शेयर ने दिया एक साल में 200 फीसदी से भी ज्यादा रिटर्न, क्या अब भी है इसमें कमाई का दम

Go to Top