सर्वाधिक पढ़ी गईं

Jhunjhunwala Portfolio: राकेश झुनझुनवाला इस मल्टीबैगर शेयर को लेकर हैं बुलिश, अगर आपके पास हैं तो मुनाफावसूली करें या बनें रहें?

Indiabulls Real Estate 2021 के मल्टीबैगर शेयरों में से एक रहा है. इस साल की शुरुआत में यह शेयर 80 रुपये पर ट्रेड कर रहा था लेकिन अब यह बढ़ कर 190 रुपये पर आ गया है.

Updated: Nov 12, 2021 7:00 PM
राकेश झुनझुनवाला इंडियाबुल्स रियल एस्टेट के शेयरों पर खासे बुलिश हैं.

बिग बुल राकेश झुनझुनवाला ने सितंबर 2021 में अपने पोर्टफोलियो में तीन कंपनियों के शेयर जोड़े थे. इंडिया बुल्स रियल एस्टेट (Indiabulls Real Estate) के शेयर उनमें से एक थे . राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो का यह शेयर मल्टीबैगर साबित हुआ है. फिलहाल शेयर बाजार में निवेशक रियल्टी सेक्टर को लेकर खासे बुलिश हैं. एक्सपर्ट्स का मानना है कि कई राज्य सरकारों की ओर से घर खरीदने वाले नए ग्राहकों को टैक्स में छूट देने से रियल एस्टेट सेक्टर में डिमांड बढ़ेगी और इससे इंडियाबुल्स रियल एस्टेट के शेयरों के दाम मिडियम से लॉन्ग टर्म में बढ़ेंगे. शुक्रवार ( 12 November 2021) को इसके शेयर के दाम बढ़कर 190 रुपये आसपास पहुंच गए. विशलेषकों का मानना है कि यह शेयर शॉर्ट टर्म में 195 से 200 रुपये तक जा सकता है.

रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी की मांग बढ़ने से चमके इंडियाबुल्स रियल एस्टेट के शेयर

विश्लेषकों के मुताबिक Indiabulls Real Estate के शेयरों के दाम के शेयर में बढ़त की कई वजह है- एक तो इस वक्त होम लोन न्यूनतम दरों पर है, दूसरे रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी की मांग बढ़ी है. इसके अलावा राज्य सरकारें स्टैम्प ड्यूटी में छूट दे रही है. इस वजह से मुंबई, पुणे, बेंगुलुरू समेत दिल्ली-एनसीआर में भी रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी की मांग बढ़ी है. विश्लेषकों का मानना है कि इस वजह से Indiabulls Real Estate के शेयरों में 9 से 10 महीने का टारगेट बना कर 165 से 175 रुपये के बीच खरीदारी की जा सकती है.

JhunJhunwala Portfolio: राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो के इस शेयर ने एक ही दिन में लगाई 9.95% की छलांग, जानें अभी और कितनी कमाई कराएगा

राकेश झुनझुनवाला ने की थी इसमें री-एंट्री

Indiabulls Real Estate 2021 के मल्टीबैगर शेयरों में से एक रहा है. इस साल की शुरुआत में यह शेयर 80 रुपये पर ट्रेड कर रहा था लेकिन अब यह बढ़ कर 190 रुपये पर आ गया है. इस तरह इस अवधि में यह शेयर 120 फीसदी बढ़ चुका है. स्टॉक एक्सचेंज में दाखिल जानकारी के मुताबिक सितंबर तक इंडियाबुल्स रियल एस्टेट में राकेश झुनझुनवाला की 1.10 फीसदी हिस्सेदारी थी.उनके पास उस समय 5 लाख शेयर थे. जून और मार्च तिमाही में उनके पास यह शेयर नहीं था. हालांकि दिसंबर 2020 तिमाही में उनके पास इसकी 1.10 फीसदी हिस्सेदारी थी. इसका मतलब झुनझुनवाला ने इसके शेयरों में री-एंट्री की है.

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Jhunjhunwala Portfolio: राकेश झुनझुनवाला इस मल्टीबैगर शेयर को लेकर हैं बुलिश, अगर आपके पास हैं तो मुनाफावसूली करें या बनें रहें?

Go to Top