मुख्य समाचार:

राकेश झुनझुनवाला ने रियल एस्टेट में लगाया दांव, 100 रुपये से कम में खरीदिए यह दो स्टॉक

डीबी रियल्टी के अलावा, राकेश झुनझुनवाला ने जेपी एसोसिएट्स में भी 1.23 फीसदी हिस्सेदारी उठाई है.

April 24, 2018 4:23 PM
rakesh jhunjhunwala stocks, rakesh jhunjhunwala portfolio, rakesh jhunjhunwala holdings, top stocks of rakesh jhunjhunwala, top stocks to invest, top shares to invest, business news in hindiडीबी रियल्टी के अलावा, राकेश झुनझुनवाला ने जेपी एसोसिएट्स में भी 1.23 फीसदी हिस्सेदारी उठाई है.

कई शीर्ष बाजारों के माहौल बताते हैं कि रियल एस्टेट एस्टेट की संभावनाएं चालू वर्ष 2018 में उज्ज्वल दिखाई देती हैं, इसलिए निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने मार्च तिमाही में अपने पोर्टफोलियो में दो रियल एस्टेट शेयर जोड़े हैं. दिलचस्प बात यह है कि ये दोनों शेयर मौजूदा वक्त में 100 रुपये से नीचे कारोबार कर रहे हैं. दलाल स्ट्रीट के बाहुबली ने डीबी रियल्टी में 2.06 फीसदी हिस्सेदारी ली है. दिलचस्प बात यह है कि हाल के तिमाहियों में 1 फीसदी से अधिक हिस्सेदारी नहीं रखी गई थी जबकि झुनझुनवाला ने 2012 में 11 करोड़ रुपये से अधिक के खुले बाजार सौदे में रियल एस्टेट कंपनी के 12.5 लाख शेयर हासिल किए थे. डीबी रियल्टी का शेयर आज सुबह 589 .8 एनएसई पर आज सुबह कारोबार कर रहा था.

डीबी रियल्टी के अलावा, राकेश झुनझुनवाला ने जेपी एसोसिएट्स में भी 1.23 फीसदी हिस्सेदारी उठाई है. एनएसई पर उपलब्ध थोक आंकड़ों के मुताबिक, राकेश झुनझुनवाला की फर्म दुर्लभ उद्यमों ने जयप्रकाश एसोसिएट्स के 3 करोड़ शेयर 18.37 रुपये से 55 करोड़ रुपये के लिए खरीदे थे. जयप्रकाश एसोसिएट्स के शेयर आज सुबह एनएसई पर 20.4 रुपये पर कारोबार कर रहे थे.

राकेश झुनझुनवाला को लगता है कि भारत में रियल एस्टेट के लिए रेरा अधिनियम से बूम मिलेगा. “किसी भी बदलाव के लिए कुछ लोगों को समायोजन और हानि की आवश्यकता होती है. लेकिन कुल मिलाकर, यह एक बहुत ही सही कानून है और इसे 3-5 साल दीजिए, यह अचल संपत्ति में निवेश के लिए विश्वास को प्रेरित करेगा कि वे क्या प्रतिबद्ध करते हैं.” हाल ही में सीएनबीसी टीवी 18 को बताते हुए झुनझुनवाला कहते हैं.

राकेश झुनझुनवाला बताते हैं कि आने वाले वर्षों में अचल संपत्ति एक बड़े तरीके से बदल जाएगी. “मैं 1994 से पहले और 1994 के बाद शेयर बाजार के बीच समानता तैयार करूंगा, जिस तरह से वे बदल गए; मुझे लगता है कि अचल संपत्ति क्षेत्र भी इस तरह से बदल जाएगा. आज शेयर बाजार में किसी भी लाभ को समायोजित करना असंभव है. 1994 से पहले, यही सब कुछ किया था. तो, यह एक बहुत अच्छी बात है.”

निवेश मास्टर ने अपने पसंददीदा स्टॉक टाइटन कंपनी में पिछली तिमाही में 8.45 फीसदी हिस्सेदारी से 8.46 फीसदी की बढ़ोतरी की है. कुछ प्रमुख नाम जहां उन्होंने कटौती की है, एडेलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज, फेडरल बैंक, प्रकाश इंडस्ट्रीज और एग्रो टेक फूड्स के शेयर शामिल हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. राकेश झुनझुनवाला ने रियल एस्टेट में लगाया दांव, 100 रुपये से कम में खरीदिए यह दो स्टॉक

Go to Top