सर्वाधिक पढ़ी गईं

PNB Alert: बंद हो रहा है Kitty Wallet; 30 अप्रैल तक निकाल लें अपना पैसा, नुकसान से बच जाएंगे

PNB KITTY WALLET : 30 अप्रैल 2019 से बंद होजाएगा पीएनबी किटी वॉलेट.

Updated: Apr 29, 2019 12:32 PM
punjab national bank to shut pnb kitty wallet steps to close accountआसान तरीकों से बंद करें PNB Kitty Wallet

PNB KITTY WALLET : पंजाब नेशनल बैंक (PNB) अपनी पेमेंट वॉलेट सर्विस PNB Kitty Wallet को 30 अप्रैल 2019 के बाद से बंद करने जा रहा. ऐसे में PNB अपने ग्राहकों से पेमेंट वॉलेट को बंद करने की अपील कर रहा है. PNB ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. पीएनबी किटी एक डिजिटल वॉलेट है, जिसके जरिए ई-कॉमर्स ट्रांजेक्शन किया जाता है. इसमें कम्प्यूटर या स्मार्टफोन का इस्तेमाल करके ऑनलाइन शॉपिंग भी की जा सकती है. क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग की जगह पीएनबी किटी से पेमेंट की जा सकती है. इसमें नेटबैंकिंग का पासवर्ड या कार्ड की जानकारी किसी के साथ शेयर नहीं होती है.

इस सरकारी बैंक ने यह सर्विस दिसंबर 2016 में शुरू की थी. 30 अप्रैल के बाद से ग्राहक इस सुविधा का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. अगर आप भी PNB किटी वॉलेट के यूजर हैं तो इन आसान तरीकों को अपनाकर जल्द से जल्द इसे बंद करें और नुकसान उठाने से बचें.

PNB Kitty वॉलेट कैसे बंद करें

PNB की ऑफिशियल बेवसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, वॉलेट बंद करने के लिए यूजर्स किटी वॉलेट में लॉगइन करके अपने बैलेंस को 30 अप्रैल तक या तो खर्च कर लें या फिर IMPS के जरिए अपने खाते में या कहीं और ट्रांसफर कर लें. इस वॉलेट को तभी बंद किया जा सकता है जब इसका बैलेंस जीरो हो. बैलेंस जीरो ना होने पर यह खाता बंद नहीं हो पाएगा और आपका पैसा बेकार हो जाएगा. ऐसे में अगर बैलेंस जीरो नहीं है तो यूजर्स को इसे खर्च करने की या फिर IMPS के जरिए दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर करने की सलाह दी जाती है.

पीएनबी किट्टी से कोई भी ट्रांजेक्‍शन सिर्फ 30 अप्रैल तक ही हो सकता है. अगर आपको अपना रजिस्टर मोबाइल नंबर बदलना है, तो सबसे पहले आपको अपना बैलेंस खर्च करना पड़ेगा या उसे ट्रांसफर करना होगा. वॉलेट में कैश रहने पर आप अपना मोबाइल नंबर नहीं बदल पाएंगे.

इन पेमेंट्स के काम आता है किटी वॉलेट

  • बैंक अकाउंट में IMPS के जरिए ट्रांसफर
  • मोबाइल नंबर के जरिए वॉलेट टू वॉलेट ट्रांसफर
  • मोबाइल या डीटीएच टीवी का रिचार्ज
  • यूटिलिटी बिल पेमेंट
  • ऑनलाइन शॉपिंग
  • QR कोड से पैसा ट्रांसफर करने की सुविधा

(इस बारे में अधिक जानकारी के लिए https://www.pnbindia.in/PNB-Kitty.html लिंक पर जाएं.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. PNB Alert: बंद हो रहा है Kitty Wallet; 30 अप्रैल तक निकाल लें अपना पैसा, नुकसान से बच जाएंगे

Go to Top