सर्वाधिक पढ़ी गईं

PNB ने 50 लाख रुपये से ज्यादा का होम लोन किया सस्ता,जानें ग्राहकों को कितना होगा फायदा और क्या हैं नए ऑफर्स

PNB ने कहा है कि अब कितनी भी रकम का होम लोन 6.60 फीसदी की दर पर उपलब्ध होगा.

Updated: Sep 18, 2021 5:59 PM
Punjab National Bank cuts rateकितनी भी रकम का होम लोन 6.60 फीसदी की दर पर उपलब्ध होगा.

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहकों के लिए एक खुशखबरी है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) और बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) के त्योहारी सीजन ऑफर की घोषणा के एक दिन बाद पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने भी अपने फेस्टिवल बोनान्जा ऑफर की घोषणा की. इस ऑफर के तहत PNB ने 50 लाख रुपये से ऊपर के होम लोन पर ब्याज दर को 0.50 प्रतिशत घटाकर 6.60 प्रतिशत कर दिया है.

कितनी भी रकम का होम लोन 6.60 फीसदी की दर पर होगा उपलब्ध

पीएनबी ने अपने ग्राहकों के लिए कई ऑफर लॉन्च किए हैं. इनमें से एक ऑफर के तहत उन्होंने 50 लाख रुपये से अधिक के होम लोन पर ब्याज दर में 50 आधार अंकों (0.50 प्रतिशत) की कटौती की है. पीएनबी ने एक बयान में बताया कि अब कितनी भी रकम का होम लोन 6.60 फीसदी की दर पर उपलब्ध होगा. PNB ने कहा कि उन्होंने पहले से ही होम लोन, ऑटो लोन, पर्सनल लोन, पेंशन लोन और गोल्ड लोन पर सर्विस चार्ज, प्रोसेसिंग फीस और डॉक्‍युमेंटेशन फीस में पूरी तरह छूट दी हुई है.

PAN Aadhaar Link Last Date: पैन-आधार लिंकिंग की डेडलाइन बढ़ी, इस तारीख तक नहीं कराया लिंक, तो बेकार हो जाएगा आपका पैन कार्ड

होम लोन लेना होगा आसान

पीएनबी में कार लोन 7.15 प्रतिशत से शुरू होता है, पर्सनल लोन 8.95 प्रतिशत से शुरू होता है, जो कि इंडस्ट्री में सबसे कम है. बैंक ने कहा कि सर्विस चार्ज में पूरी छूट और 6.60 प्रतिशत से शुरू होने वाली कम ब्याज दर के चलते ग्राहकों के लिए अब होम लोन लेना ज्यादा आसान हो जाएगा.

लैंडिंग रेट को भी किया कम

पीएनबी ने एक्सटर्नल बेंचमार्क से जुड़े रेपो आधारित लेंडिंग रेट (RLLR) को 0.25 प्रतिशत घटाकर 6.55 प्रतिशत कर दिया है. पीएनबी ने शेयर बाजार को भेजी जानकारी में कहा कि उसने RLLR को 17 सितंबर 2021 से 6.80 फीसदी से घटाकर 6.55 फीसदी कर दिया है. RLLR को अक्टूबर 2019 में पेश किया गया था. यह एक फ्लोटिंग रेट-आधारित पर्सनल या रिटेल लोन है जो कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की रेपो रेट की तरह एक्सटर्नल बेंचमार्क से जुड़ा होता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. PNB ने 50 लाख रुपये से ज्यादा का होम लोन किया सस्ता,जानें ग्राहकों को कितना होगा फायदा और क्या हैं नए ऑफर्स

Go to Top