scorecardresearch

PNB MetLife अपने ग्राहकों को देगी 594 करोड़ रुपये का बोनस, 4.95 लाख पॉलिसीहोल्डर्स को होगा फायदा

PNB MetLife द्वारा वित्त वर्ष 2022 के लिए घोषित बोनस राशि वित्त वर्ष 2021 की तुलना में 12 फीसदी अधिक है.

PNB MetLife अपने ग्राहकों को देगी 594 करोड़ रुपये का बोनस, 4.95 लाख पॉलिसीहोल्डर्स को होगा फायदा
पीएनबी मेटलाइफ (PNB MetLife) के ग्राहकों के लिए एक खुशखबरी है.

पीएनबी मेटलाइफ (PNB MetLife) के ग्राहकों के लिए खुशखबरी है. PNB MetLife इंडिया इंश्योरेंस कंपनी ने पार्टिसिपेटिंग पॉलिसी लेने वाले सभी एलिजिबल पॉलिसीहोल्डर्स के लिए 594 करोड़ रुपये के बोनस का एलान किया है. बीमा कंपनी हर साल पार्टिसिपेटिंग पॉलिसी लेने वाले अपने ग्राहकों को बोनस देती है. वित्त वर्ष 2022 के लिए घोषित बोनस राशि वित्त वर्ष 2021 की तुलना में 12% अधिक है. इस बोनस राशि से 4.95 लाख ग्राहकों को फायदा होगा. बता दें कि पॉलिसीहोल्डर बोनस कंपनी के पार्टिसिपेटिंग फंड द्वारा जनरेट प्रॉफिट का हिस्सा है जिसका भुगतान ग्राहकों को स्पेसिफिक बेनिफिट इवेंट्स में किया जाता है.

Kashi Vishwanath Temple: सावन में महंगा हुआ काशी के बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन, चेक करें नई रेट लिस्ट

कंपनी का बयान

पीएनबी मेटलाइफ के MD और CEO आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कहा, “एक कंपनी के रूप में हमारे बिजनेस गोल्स कस्टमर्स के इर्द-गिर्द घूमते हैं और हम अपने ग्राहकों को अधिक सुरक्षित वित्तीय भविष्य देने में सहायता करने की कोशिश करते हैं. हालांकि महामारी के चलते बाजार में उतार-चढ़ाव आया, लेकिन पीएनबी मेटलाइफ में हम अपने पॉलिसीधारकों को लगातार रिटर्न देने में सक्षम रहे हैं.” उन्होंने आगे कहा, हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि वित्त वर्ष 2022 में हमारा एनुअल बोनस 594 करोड़ रुपये है और यह हमारी शुरुआत के बाद से अब तक का सबसे अधिक बोनस है. हमारे ग्राहकों ने अपने लॉन्ग टर्म फाइनेंशियल गोल्स को हासिल करने में हम पर भरोसा रखा है और हमें विश्वास है कि इस पर खरे उतरेंगे.”

किसी शब्द पर पाबंदी नहीं, खुलकर बात करें सांसद – असंसदीय शब्दों से जुड़े विवाद पर बोले लोकसभा स्पीकर

क्या है पॉलिसीहोल्डर बोनस

पॉलिसीहोल्डर बोनस कंपनी के पार्टिसिपेटिंग फंड द्वारा जनरेट प्रॉफिट का हिस्सा है जिसे ग्राहकों को स्पेसिफिक बेनिफिट इवेंट्स में भुगतान किया जाता है. पीएनबी मेटलाइफ की मजबूत फंड मैनेजमेंट के साथ-साथ मजबूत रिस्क मैनेजमेंट ने कंपनी को लगातार कस्टमर्स को बोनस का भुगतान करने में सक्षम बनाया है. पीएनबी मेटलाइफ इंश्योरेंस कंपनी ‘सर्किल ऑफ लाइफ’ नज़रिए को फॉलो करती है, जो बच्चों की शिक्षा, परिवार की सुरक्षा, लंबी अवधि की बचत के साथ-साथ रिटायरमेंट बेनिफिट सहित अलग-अलग लाइफ स्टेज के लिए सॉल्यूशन प्रदान करती है.

जो ग्राहक जीवन बीमा योजनाओं जैसे पीएनबी मेटलाइफ सेंचुरी प्लान, पीएनबी मेटलाइफ सुपर सेवर, पीएनबी मेटलाइफ रिटायरमेंट सेविंग प्लान और पीएनबी मेटलाइफ बचत योजना में निवेश करते हैं, उन्हें जीवन बीमा कवरेज का फायदा मिलता है. इसके ज़रिए ग्राहक ना सिर्फ अपने गोल्स को हासिल करते हैं बल्कि उन्हें बोनस और पे-आउट के माध्यम से धन बनाने का मौका भी मिलता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 14-07-2022 at 19:51 IST

TRENDING NOW

Business News