सर्वाधिक पढ़ी गईं

PhonePe यूजर्स सिर्फ 149 रु में खरीद सकेंगे इंश्योरेंस पॉलिसी, पेपरवर्क का झंझट नहीं; समझ लें प्रॉसेस

फोनपे यूजर्स अब महज 149 रुपये में ही किसी अनहोनी के चलते अपने परिवार की आर्थिक निश्चितता को सुनिश्चित कर सकेंगे.

Updated: Jan 07, 2021 11:52 AM
PhonePe ties up with ICICI Prudential Life Insurance launches term plans starting at Rs 149 know here how to buy phonepe insurance policyफोनपे के देश भर में 25 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं.

फोनपे (Phonepe) यूजर्स अब महज 149 रुपये में ही किसी अनहोनी के चलते अपने परिवार की आर्थिक निश्चितता को सुनिश्चित कर सकेंगे. डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म PhonePe ने ICICI Prudential Life Insurance के साथ मिलकर अपने प्लेटफॉर्म पर टर्म लाइफ इंश्योरेंस प्लान्स की घोषणा की है. इस की प्रीमियम महज 149 रुपये सालाना से शुरू है और फोनपे यूजर्स बिना किसी चिकित्सकीय जांच और पेपरवर्क के फोनपे ऐप पर तुरंत खरीद सकेंगे. टर्म इंश्योरेंस प्लान पूरी तरह से प्रोटेक्शन प्लान है जिसमें कोई मेच्योरिटी बेनेफिट्स नहीं होता है. पॉलिसी अवधि के बीच पॉलिसीधारक की मृत्यु होने पर नॉमिनी को सम एश्योर्ड का भुगतान किया जाता है.

भारत में महज 2.73 फीसदी लोगों के पास इंश्योरेंस कवर है. जागरुकता की कमी और पेपरपर्क की झंझट के चलते भी इंश्योरेंस के प्रति लोगों का झुकाव कम है. ऐसे में फोनपे की यह पहल इंश्योरेंस सेक्टर की पहुंच बढ़ा सकता है. फोनपे के देश भर में 25 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं.

न्यूनतम 1 लाख की सालाना आय जरूरी

फोनपे यूजर्स ने इस पॉलिसी को खरीदने के लिए कुछ शर्तें भी निर्धारित की हैं. इसके तहत 18-50 वर्ष की उम्र के फोनपे यूजर्स जिनकी सालाना आय 1 लाख रुपये या इससे अधिक है, वे ही यह पॉलिसी ले सकते हैं. बिना किसी हेल्थ चेक-अप और पेपरवर्क के यूजर्स 1 लाख से 20 लाख तक की पॉलिसी ले सकते हैं. एक्स्पायरी होने पर इसे फोनपे ऐप के जरिए आसानी से रिन्यू भी कराया जा सकेगा.

यह भी पढ़ें- SIP के लिए बेस्ट 5 म्यूचुअल फंड! 5 साल में 10 हजार मंथली निवेश को बना चुके हैं 10 लाख

इस तरह खरीदें पॉलिसी

फोनपे ऐप के जरिए यूजर्स आसानी से यह इंश्योरेंस पॉलिसी ले सकते हैं. इसका ऑनलाइन ही ऐप के जरिए भुगतान कर तुरंत खुद को इंश्योर करा सकते हैं.

  • एंड्रॉयड और आईओएस पर PhoenPe ऐप के My Money सेक्शन पर क्लिक करें.
  • Insurance पर क्लिक करें.
  • Tern Life Insurance पर क्लिक करें.
  • जितने का बीमा कराना है, उस राशि को सेलेक्ट करें.
  • अपनी और नॉमिनी की बेसिक डिटेल्स भरें.
  • फोनपे के जरिए तुरंत ऑनलाइन पेमेंच कर पॉलिसी खरीद सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. PhonePe यूजर्स सिर्फ 149 रु में खरीद सकेंगे इंश्योरेंस पॉलिसी, पेपरवर्क का झंझट नहीं; समझ लें प्रॉसेस

Go to Top